scriptजरा सी गलती से राजस्थान में जल गई पचास दुकानें, कई गाड़ियां भी खाक… आधी रात करोड़ों का नुकसान | Fire spread in garbage heap due to strong wind, fifty shops were destroyed, six vehicles also burnt, loss worth crores. | Patrika News
बाड़मेर

जरा सी गलती से राजस्थान में जल गई पचास दुकानें, कई गाड़ियां भी खाक… आधी रात करोड़ों का नुकसान

Big fire in Rajasthan: मंडी के नजदीक खड़े दुपहिया और चौपहिया वाहन भी आग की भेंट चढ़ गए।

बाड़मेरApr 12, 2024 / 11:11 am

JAYANT SHARMA

big_fire_photo_2024-04-12_11-03-42.jpg

barmer news

Big Fire in Rajasthan: राजस्थान के बाडमेर जिले के नजदीक बालोतरा क्षेत्र में देर रात करीब डेढ़ बजे सब्जी मंडी में आग लगने की घटना हुई है। आग लगने से कई दुकानें जलकर नष्ट हो गई। उसके अलावा आधा दर्जन से भी ज्यादा वाहन भी आग की चपेट में आकर जल गए। सब्जी मंडी मूंगड़ा रोड पर स्थित है। आग लगने की सूचना पर नगर परिषद व रीको के दमकल वाहन मौके पर पहुंचे तथा आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। बड़ी आग की सूचना पर बालोतरा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची है। आग इतनी विकराल है कि पूरी सब्जी मंडी परिसर में फैल चुकी थी। नगर परिषद, रीको व रिफाइनरी की 5 दमकलों ने 40 से ज्यादा फेरे लगा आग पर सुबह 5 बजे काबू पाया। आग को काबू पाने में काफी समय लग गया। मंडी के नजदीक खड़े दुपहिया और चौपहिया वाहन भी आग की भेंट चढ़ गए।


बताया जा रहा है कि मंडी के नजदीक ही कचरे का ढेर है जहां पर कल रात किसी ने आग लगा दी। कचरा जलने लगा, लेकिन देर रात जब तेज हवा चली तो इस हवा ने आग में घी का काम किया। आग कुछ दुकानों में रखे बारदाने में लगी और उसके बाद विकराल होती चली गई। आग से करीब पचास से ज्यादा कच्ची और पक्की दुकानें जलकर नष्ट हो गई। एक दुकान में सिलेंडर भी रखा हुआ था, गनीमत रही कि उसमें धमाका नहीं हुआ।

सब्जी मंडी के नजदीक ही पिकअप और कुछ दुपहिया – चौपहिया वाहन भी खड़े थे। वे भी आग की चपेट में आकर नष्ट हो गई। बालोतरा और आसपास की पुलिस के अलावा प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंचे। पूर्व एवं वर्तमान विधायक भी मौके पर आए। आग की सूचना जब दुकानदारों को मिली तो वे मौके पर पहुंचे, लेकिन आग विकराल रूप लिए हुए थी। इस कारण से वे दुकानों में से सामान तक नहीं निकाल सके। कुछ दुकानदारों का तो कैश भी जलकर नष्ट हो गया।

सब्जी फल एसोसिएशन अध्यक्ष चेतन माली ने बताया कि रात एक डेढ़ बजे की घटना है। हवा रुख था और आग ने अपना जबरदस्त रूप ले लिया। आग की सूचना के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया था। सब्जी मंडी की 45 दुकानों में आग लगी है। अब देखने के बाद ही नुकसान का पता चलेगा।

Home / Barmer / जरा सी गलती से राजस्थान में जल गई पचास दुकानें, कई गाड़ियां भी खाक… आधी रात करोड़ों का नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो