scriptअगले माह से 2383 को मिलेगा पूरा वेतन, स्थायीकरण की प्रक्रिया पूर्ण | From next month, 2383 will get full salary, the process of confirmatio | Patrika News

अगले माह से 2383 को मिलेगा पूरा वेतन, स्थायीकरण की प्रक्रिया पूर्ण

locationबाड़मेरPublished: Sep 23, 2021 12:24:07 am

Submitted by:

Dilip dave

– परिवीक्षाकाल पूरा होने के बावजूद उठा रहे थे फिक्स तनख्वाह, पत्रिका ने उठाया मुद्दा

अगले माह से 2383 को मिलेगा पूरा वेतन, स्थायीकरण की प्रक्रिया पूर्ण

अगले माह से 2383 को मिलेगा पूरा वेतन, स्थायीकरण की प्रक्रिया पूर्ण

बाड़मेर. दो माह से रुका स्थायीकरण का आदेश होने पर अब जिले के २३८३ तृतीय श्रेणी शिक्षक पूरी तनख्वाह पा सकेंगे। राजस्थान पत्रिका ने शिक्षकों की समस्या का उजागर किया तो जिला प्रमुख व मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने रुचि लेेकर स्थायी समिति की बैठक बुलाई और स्थायीकरण की अनुशंषा की।
इसके बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक शिक्षा ने बुधवार को स्थायीकरण के आदेश कर दिए जिस पर अगले माह से जुलाई २०१९ में लगे अध्यापकों के हाथ में पूरी तनख्वाह आएगी। जिले में जिला परिषद के मार्फत तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के तहत जुलाई २०१९ में लगे २३८३ अध्यापकों का दो साल का परिवीक्षा काल जुलाई २०२१ में पूरा हो चुका था। इसके बाद नियमानुसार फिक्स वेतन की जगह पूरी तनख्वाह मिलनी थी, लेकिन दो माह बाद भी स्थायीकरण के आदेश नहीं होने पर शिक्षक आधी तनख्वाह ले रहे थे।
इसको लेकर राजस्थान पत्रिका ने १७ सितम्बर के अंक में ‘दो माह पहले परिवीक्षाकाल पूर्ण, स्थायीकरण का इंतजार’ शीर्षक से समाचर प्रकाशित कर जिला प्रमुख महेन्द्र चौधरी व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद बाड़मेर मोहनदान रतनू के ध्यान में प्रकरण लाया। दोनों ने जल्द ही स्थायीकरण के लेकर स्थायी समिति की बैठक बुलाने की बात कही थी जिस पर उन्होंने मंगलवार को स्थायी समिति की बैठक बुला स्थायीकरण के आदेश दिए। स्थायी समिति के आदेश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक ने बुधवार को सभी शिक्षकों के स्थायीकरण के आदेश जारी किए जिस पर शिक्षकों को अब फायदा मिलेगा।
पूरी तनख्वाह के आदेश पर खुशी- गौरतलब है कि परिवीक्षाकाल में २१ हजार रुपए के करीब फिक्स वेतनमान शिक्षकों को मिल रहा था। अब स्थायीकरण आदेश होने पर पूरी तनख्वाह मिलेगी जिससे करीब पन्द्रह हजार रुपए का हर माह शिक्षकों को फायदा मिलेगा।
अगले माह अक्टूबर की तनख्वाह अध्यापकों को पूरी मिलेगी। आदेश जारी होने पर राजस्थान शिक्षक संघ प्राथमिक एवं माध्यमिक के शेरसिंह भुरटिया, युवा के वीरमाराम गोदारा, सियाराम के छगनसिंह लूणू सहित विभिन्न संगठनों ने खुशी जताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो