scriptगिलोय के सेवन से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती-चौहान | Immunity increases due to consumption of Giloy - Chauhan | Patrika News
बाड़मेर

गिलोय के सेवन से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती-चौहान

– गिलोय के पौधों का वितरण

बाड़मेरAug 01, 2021 / 11:56 pm

Dilip dave

गिलोय के सेवन से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती-चौहान

गिलोय के सेवन से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती-चौहान

बाड़मेर. लायंस क्लब बाड़मेर की ओर से उपखंड अधिकारी रोहित चौहान के मुख्य आतिथ्य और कोतवाली थानाधिकारी उगमराज सोनी की अध्यक्षता में स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आमजन को एक हजार गिलोय पौधों का वितरण किया गया।
रोहित चौहान ने कहा कि गिलोय के सेवन से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। हमारा देश कोरोना से जूझ रहा है, ऐसे में हर व्यक्ति को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की जरूरत है। उगमराज सोनी ने पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण जरूरी बताया।
उन्होंने कहा कि मानवजीवन पूर्ण रूप से स्वस्थ तभी होगा जब कदम-कदम पर पौधे लगेंगे। मौजूदा आबादी को भरपूर ऑक्सीजन देने के लिए पेड़-पौधों की संख्या नाकाफी साबित हो रही है। क्लब अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश जैन ने पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने का संकल्प दिलाते हुए कहा कि पर्यावरण का संतुलन बनाने के लिए पौधों को लगाना जरूरी है।
आयुर्वेद विशेषज्ञ डॉ.पंकज विश्नोई ने कहा कि गिलोय का जूस और गिलोय की गोलियों से भी हम अपनी इम्यूनिटी बढ़ा सकते हैं।

ललित कुमार छाजेड़, किशन लाल वडेरा, वीरचंद वडेरा, छगनलाल बोथरा, कैलाश कोटडिय़ा, महेंद्र जैन, एडवोकेट किरण मंगल, गौतमचंद डूंगरवाल, पवन सोलंकी, मनोज आचार्य, शेखर जैन, अशोक डागा आदि उपस्थित रहे। संचालन सचिव संजय संखलेचा ने किया।

Home / Barmer / गिलोय के सेवन से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती-चौहान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो