scriptमानवाधिकार व रेंज आइजी पहुंचे बाड़मेर, पीडि़त के बयान दर्ज, तीन पुलिसकर्मी निलंबित | Victim's statement recorded, three policemen suspended | Patrika News
बाड़मेर

मानवाधिकार व रेंज आइजी पहुंचे बाड़मेर, पीडि़त के बयान दर्ज, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

– पीडि़त तक पहुंची पुलिस, मेडिकल बोर्ड से हुई जांच
– दो आरोपी पुलिस गिरफ्त में, अन्य की तलाश जारी

बाड़मेरFeb 22, 2020 / 09:41 pm

Ratan Singh Dave

Victim's statement recorded, three policemen suspended

Victim’s statement recorded, three policemen suspended

बाड़मेर. युवक के गुप्तांग में सरिया डालने का बर्बरतापूर्ण मामला दर्ज होने के तीसरे दिन पुलिस का विशेष दस्ता पीडि़त को अजमेर के निकट मांगलियावास से लेकर आया और मेडिकल बोर्ड से उसका मेडिकल करवाया।
इधर, पुलिस आइजी मानवाधिकार विपिन पाण्डे एवं जोधपुर रेंज आइजी नवज्योति गोगोई बाड़मेर पहुंचे। इस बीच, पुलिस अधीक्षक ने बिशाला चौकी में कार्यरत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

बाड़मेर ग्रामीण थाना में 20 फरवरी को दर्ज इस मामले में पीडि़त युवक के पुलिस के समक्ष नहीं आने के बाद पुलिस की विशेष टीम ने तलाश शुरू की। युवक शनिवार को मांगलियावास (अजमेर) में मिला। वहां से बाड़मेर लाकर मेडिकल बोर्ड से मेडिकल करवाया। साथ ही जांच अधिकारी ने बयान दर्ज कर वीडियोग्राफी करवाई। पुलिस ने युवक के बयानों का खुलासा नहीं किया है।
तीन पुलिसकर्मी निलंबित

पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि इस मामले की जांच में सामने आया कि पीडि़त युवक के खिलाफ 4 फरवरी को आरोपी मोतीसिंह ने बिशाला पुलिस चौकी में रिपोर्ट दी थी कि वह भादरेस स्थित उसकी दुकान पर आया और धमकी देकर गया था कि तेरी दुकान में आग लगा दूंगा।
यह रिपोर्ट चौकी प्रभारी ने कागजों में दबाए रखी। तब कांस्टेबल होटल पर गए थे। वे पीडि़त को बाइक पर बिठाकर थाने लाए,लेकिन कोई मामला दर्ज नहीं किया।

पीडि़त ने तब 29 जनवरी की घटना को लेकर कोई जिक्र भी नहीं किया। यह लापरवाही सामने आने पर हैड कांस्टेबल हाकमसिंह, कांस्टेबल हेमाराम व हरजीराम को निलंबित किया गया है।
पुलिस रिमाण्ड पर दोनों आरोपी

पुलिस ने दूसरे आरोपी हिंगलाज दान शनिवार को गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी मोतीसिंह पूर्व में गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस दोनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है।
आइजी ने ली जानकारी

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए जोधपुर रेंज आईजी नवज्योति गोगोई व मानवाधिकार आईजी विपिन पांडे बाड़मेर पहुंचे। उन्होंने पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी सहित संबंधित थाना व पुलिस के अन्य अधिकारियों से मामले की जानकारी जुटाई।
उन्होंने पीडि़त के बयान भी दर्ज किए हैं। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मामले की गंभीरतापूर्वक जांच चल रही है। पीडि़त के बयान लिए हैं। निजी अंग में सरिया डालने के सवाल पर कुछ भी बयान नहीं दिया गया है।
यह था पूरा मामला

20 फरवरी को बाड़मेर ग्रामीण थाना क्षेत्र में तिरसिंगड़ी गांव के युवक के भाई ने मामला दर्ज करवाया कि भादरेस गांव में उसके भाई के साथ तीन लोगों ने चोरी का आरोप लगाते हुए जमकर मारपीट की और उसके गुप्तांग में सरिया डालकर यातनाएं दी। युवक से मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। यह घटना 29 जनवरी की बताई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो