scriptबेलगाम : इनके सड़कों से गुजरते ही लगता, जाम | Belgaum: Used to pass through their roads, jammed | Patrika News
बस्सी

बेलगाम : इनके सड़कों से गुजरते ही लगता, जाम

लॉकडाउन से पहले पुलिस प्रशासन की ओर से सुबह निर्धारित समय तक शहर में प्रवेश करते थे, आबादी के बीच से गुजरने से आए दिन लगता है जाम, बेलगाम दौड़ रहे ओवरलोड भरे वाहन

बस्सीMay 31, 2020 / 12:02 pm

Gourishankar Jodha

बेलगाम : इनके सड़कों से गुजरते ही लगता, जाम

बेलगाम : इनके सड़कों से गुजरते ही लगता, जाम

चौमूं। लॉकडाउन से पहले पुलिस प्रशासन की ओर से सुबह निर्धारित समय तक शहर में प्रवेश करते थे, आबादी के बीच से गुजरने से आए दिन लगता है जाम, बेलगाम दौड़ रहे ओवरलोड भरे वाहन। इतना ही नहीं ये वाहन लॉकडाउन की आड़ में फायदा उठा रहे हैं। इधर पुलिस और प्रशासन की ओर से रोक नहीं लगाने से उनके हौसले बुलंद हैं। सड़कों पर गुजरते समय आए दिन जाम लग जाता है। दुकानों के सामने सड़क पर खड़े वाहनों को हटाकर ओवरलोड वाहनों को निकालना पड़ता है।
जानकारी के अनुसार शहर में हरियाण, पंजाब समेत अन्य राज्यों से चारे से भरे ओवरलोड ट्रक व ट्रैक्टर-ट्रॉली लॉकडाउन से पहले पुलिस प्रशासन की ओर से सुबह निर्धारित समय तक शहर में प्रवेश करते थे, लेकिन लॉकडाउन-४ में सरकार की ओर से सभी वाहनों के आने-जाने की छूट देने के बाद चालक दिन-रात शहर में प्रवेश करते हैं।
भिडऩे का खतरा बना रहता
ऐसे में जयपुर रोड, रींगस रोड, मोरीजा रोड के साथ भीड़ वाले धौली मंडी इलाके की सड़कों पर गुजरते समय पीछे आने वाले चालकों के लिए मुसीबत खड़ी कर देते हैं। एक तरफ जाम लग जाता है। चारे से भरे वाहन का इंतजार किए बिना पीछे आ रहे चालकों को मजबूरन कट से वितरीत दिशा में गाड़ी निकालकर ले जानी पड़ती है, जिससे सामने से आ रहे वाहन के भिडऩे का खतरा बना रहता है।
हादसों के बाद भी नहीं ले रहे सबक
चारे से भरे इन ओवरलोड ट्रक व टै्रक्टर-ट्रॉलियों से इलाके में एक माह में कई हादसे हो चुके है, लेकिन फिर भी इनके चालक हादसा घटित होने का सबक नहीं ले रहे है। इतना ही नहीं इनके खिलाफ पुलिस और प्रशासन भी कार्रवाई करने से कतरा रहा है। जानकार सूत्रों के अनुसार राजमार्ग चौमूं बाइपास हाड़ौता स्थित चारा मंडी, जैतपुरा डूंगरी, हाड़ौता-टांकरड़ा लिंक रोड, उदयपुरिया मोड़ समेत कई स्थानों पर चारे से भरे ये ओवरलोड वाहन पलट चुके हैं। साथ इनमें सवार कई लोग घायल भी हो चुके है, लेकिन फिर भी ये वाहन चालक नहीं चेत रहे है। ऐसे में आए दिन दुर्घटना घटित होने की आशंका बनी रहती है।
इनका कहना
चारे से भरे ओवरलोड वाहनों से आए दिन हादसे होने की जानकारी है। शहर में प्रवेश करने का जल्द ही समय तय किया जाएगा। नहीं मानेंगे तो इनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
हेमराजसिंह, थानाधिकरी चौमूं

Home / Bassi / बेलगाम : इनके सड़कों से गुजरते ही लगता, जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो