scriptयहां यादगार मना रक्षाबंधन | Rakshabandhan commemorated here | Patrika News
बस्सी

यहां यादगार मना रक्षाबंधन

कोई कोरोना योद्ध्राओं का मनोबल बढ़ाने पहुुंचा, तो कोई पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेता नजर आया। बालिकाओं ने पुलिसकर्मियों को रक्षा सूत्र बांधे।

बस्सीAug 03, 2020 / 11:56 pm

Gourishankar Jodha

यहां यादगार मना रक्षाबंधन

यहां यादगार मना रक्षाबंधन

आमेर(अचरोल)। रक्षा बंधन का पर्व क्षेत्र में उत्साह से मनाया गया। कोई कोरोना योद्धाओं को मनोबल बढ़ाता नजर आया तो किसी ने पेड़ों-पौधों को रक्षा सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दोहराया। एक महिला ने सोमवार को रक्षाबंधन पर पौधे को रक्षासूत्र बांधा और उसकी सुरक्षा करने का वचन भी दिया। महिला ने घर परिसर में पांच पौधे लगाए और रक्षा सूत्र बांधा।
चौमू शहर के वार्ड 32 की रहवासी सुमन देवी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को पौधे लगाकर सुरक्षा का वचन देना चाहिए। लक्ष्य, तन्नू, खुशबू सहित कई बच्चे भी मौजूद रहे। शहर के विभिन्न स्थानों पर डॉ. लोकेंद्रकुमार आसीवाल के नेतृत्व में भी 151 पौधे लगाए गए। श्याम मंदिर परिसर, स्टेशन रोड, बिलाधाम हनुमान मंदिर एवं मोक्षधाम बस स्टैंड पर पौधारोपण किया। इस दौरान गोपाल लाल, भगवान सहाय, मुरलीधर, सांवरमल, श्रवण कुमार, बनवारीलाल मौजूद थे।
बालिकाओं ने पुलिस कर्मियों को बांधी राखी
शाहपुरा रक्षाबंधन पर्व पर अवकाश नहीं मिलने से कई पुलिसकर्मी अपने घर नहीं जा पाए। ऐसे में युवतियों ने शाहपुरा पुलिस थाने पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को राखी बांधी तथा मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने भी उनको सुरक्षा करने का वचन दिया। इस दौरान कई बालिकाओं और युवतियों ने पुलिसकर्मियों के रक्षासूत्र बांधा। पुलिसकर्मियों ने उनको उपहार भी दिया।
योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने पहुंचे डॉ. पूनिया
प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए रक्षाबंधन के दिन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां आमेर पहुंचे। डॉ. पूनिया ने विधानसभा क्षेत्र में कोरोना योद्धा के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे चिकित्सा, स्वास्थ्य, पुलिसकर्मी एवं महावीर दिव्यांग समिति में उपस्थितजनों को रक्षासूत्र बांधकर, मास्क-सेनेटाइजर वितरित कर उनका मनोबल बढ़ाकर ट्वीट भी किया। डॉ. पूनिया ने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के पवित्र प्रेम का त्योहार है, रक्षासूत्र प्रेम और विश्वास का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों से सदैव जोड़े रखता है। उन्होंने प्रदेशवासियों से आह्वान करते हुए कहा कि हम सभी प्रदेशवासी, महिलाओं, बहन-बेटियों के सम्मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्प दोहराएं।
महिला विधायक ने बांधी राखी
कोटपूतली प्रदेश में सियासी घमासान के चलते जैसलमेर के होटल में चल रही बाड़ाबदी के दौरान विधायकों ने होटल में ही रक्षाबंधन पर्व मनाया। इस अवसर पर राज्यमंत्री व स्थानीय विधायक राजेन्द्र यादव सहित अन्य कई विधायकों को कांग्रेस की महिला विधायकों ने राखी बांध कर यह पर्व मनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो