scriptयहां मिल रहा है सबसे सस्ता डीजल, इन्हें मिलेगा फायदा | Cheapest diesel is available here farmers are getting discount | Patrika News
बेतुल

यहां मिल रहा है सबसे सस्ता डीजल, इन्हें मिलेगा फायदा

डीजल खरीद पर बंपर ऑफर, पेट्रोल पंप पर मिल रही है डीजल पर बड़ी छूट

बेतुलOct 18, 2021 / 07:18 pm

Hitendra Sharma

,

,

बैतूल. देश में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम के चलते आम आदमी की कमर टूट गई है। ईधन की कीमतें बढ़ने से रोजमर्रा की जरूरतों का सामान भी महंगाई की भेंट चढ़ गया है। वर्तमान में किसानों को रवी के सीजन की फसलों की बुआई करनी है ऐसे में खेती पर महंगाई मार साफ तौर पर दिखाई दे रही है।

सरकारों से राहत की उम्मीद लगाए बैठे लोगों की उम्मीदें अब धुंधली हो रही है ऐसे में पेट्रोल पंप मालिक ने वो कर दिखाया जो लोकहित का दावा करने वाली सरकारें नहीं कर सकी। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले एक पेट्रोल पंप संचालक ने किसानों को राहत देते हुए डीजल पर अपने कमीशन से दो रुपये प्रति लीटर घटा दिए हैं।

Must See: खाद की किल्लतः बरसते पानी में कतार में लगे किसान

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84x8q0

पंप मालिक ने किसानों को यह छूट खरीफ की कटाई से लेकर रबी की बुवाई तक दी है। जिले में पेट्रोल पंप मालिक के इस कदम की सराहना हो रही है। आसपास के किसान बहुत खुश हैं, अब किसानों को 102 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जिले में डीजल की कीमत 104 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल 114 रुपये प्रति लीटर है।

Must See: शहर जाकर करना चाहता था कोचिंग लेकिन घर में नहीं थे पैसे, IIT या फिर किसानी में था कंफ्यूजन

किसानों को दी जा रही इस छूट के तहत उनको 30 लीटर से ज्यादा डीजल लेना होगा। पेट्रोल पंप के मालिक राजीव वर्मा खुद भी किसान हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की परेशानी को देखते हुए 2 रुपए की कटौती की गई है। हालांकि उनकी मांग है कि सरकारों को डीजल के दाम कम करना चाहिए। और ईधन को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए। अब उम्मीद की जा रही है कि प्रदेश के दूसरे पेट्रोल पंप संचालक और सरकारें भी किसानों की परेशानी समझेंगी और बढ़ते डीजल पेट्रोल के दामों से राहत मिले सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो