scriptCG assembly election 2023 : लोग सियासी आश्वासनों से तंग ,50 साल में 10 विधायक भी नहीं दे पाए बुनियादी सुविधाएं | CG assembly election 2023: People fed up with political assurances | Patrika News
भिलाई

CG assembly election 2023 : लोग सियासी आश्वासनों से तंग ,50 साल में 10 विधायक भी नहीं दे पाए बुनियादी सुविधाएं

CG assembly election 2023 : दुर्ग जिले में अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के चरोदा ‘जी’ केबिन इलाके में बुनियादी सुविधाओं के लिए लोग तरस रहे हैं। बच्चों व बुजुर्गों के लिए एक पार्क तक नहीं है।

भिलाईMay 27, 2023 / 02:31 pm

चंदू निर्मलकर

CG assembly election 2023 : लोग सियासी आश्वासनों से तंग ,50 साल में 10 विधायक भी नहीं दे पाए बुनियादी सुविधाएं

CG assembly election 2023 : लोग सियासी आश्वासनों से तंग ,50 साल में 10 विधायक भी नहीं दे पाए बुनियादी सुविधाएं

CG assembly election 2023 : दुर्ग जिले में अहिवारा विधानसभा क्षेत्र है। इस क्षेत्र के चरोदा ‘जी’ केबिन इलाके को बसे करीब 50 साल हो गए। इस दौरान इस क्षेत्र का 10 विधायक प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इसके बावजूद अब तक बुनियादी सुविधाओं के लिए लोग तरस रहे हैं। बच्चों व बुजुर्गों के लिए एक पार्क तक नहीं है। (CG vidhan sabha election 2023) चुनाव के वक्त सभी दलों के प्रत्याशी आते हैं, फिर वोट मिलने के बाद दोबारा पलट कर नहीं देखते। आलम यह है कि सरकारी राशन दुकानों के चक्कर लगाने पड़ते हैं। जी केबिन में एक चाय दुकान पर मिली पूर्णिमा मानिकपुरी बताने लगीं कि क्षेत्र में पेयजल पाइपलाइन सड़ चुकी है, उसे बदला नहीं जा रहा है। (CG vidhan sabha election 2023) जहां मरम्मत की जरूरत है, उस पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा। पानी के लिए कितनी दूर जाएं। पास बैठी सामाजिक कार्यकर्ता एलिजाबेथ भी पानी की समस्या को लेकर गंभीर हो गईं। कहने लगी, वार्ड में बोर होने से पानी के लिए भटकना नहीं पड़ता। (Chhattisgarh assembly elections 2023) नाली के अंदर से पानी भरना पड़ता है। गर्मी के सीजन में ज्यादा ही संघर्ष करना पड़ता है। इस क्षेत्र में 50 साल से रह रहे हैं। पहले यह इलाका पाटन विधानसभा क्षेत्र में आता था।
यह भी पढ़ें

Weather Alert : नौतपा में मूसलाधार बारिश और आंधी का कहर, हाईटेंशन टावर गिरा, 23 मवेशी की मौत

पानी की किल्लत से सभी परेशान

पेयजल समस्या को लेकर चांद बी कहने लगीं कि पानी की जरूरत पूरी हो। यहां रहने वाले लाचार हैं, कहां से लेकर आएं पानी। (Assembly Elections 2023) घर-घर पानी पहुंचाने की व्यवस्था की जाए। चाय दुकान पर मिले चैतराम कुर्रे ने बताया कि लोग नाली में से गुजरी पाइपलाइन से पानी भरते हैं। एक बाल्टी के लिए लंबे समय तक नाली में बैठे रहना पड़ता है।
यह भी पढ़ें

अगवा कर नाबालिग से गैंगरेप, दो दरिंदों को अंतिम सांस तक जेल में रहने की सजा

सरकारी राशन दुकान में चना, गेहूं और तेल भी मिले

भिलाई-चरोदा नगर निगम के जी केबिन वार्ड में रहने वाली रेखा विश्वकर्मा ने बताया कि सरकारी राशन दुकान में सिर्फ चावल मिल रहा है। दूसरे राज्यों में चना, गेहूं, दाल, तेल भी मिलता है। यहां भी मिलने से महंगाई के इस दौर में लोगों को कुछ राहत मिलती। (elections 2023) जया बाघ का कहना है कि सड़क और लाइट को लेकर भी कई इलाकों में समस्या है। मौके पर मिले गुरुदीप सिंह कहने लगे कि मंदबुद्धि लोगों को भी पेंशन दी जाए। वहीं कुछ लोगों ने बीपीएल राशन कार्ड की मांग की। शिकायतों की फेहरिस्त लंबी है। (CG election 2023) इनमें वोटर लिस्ट से नाम गायब होने की शिकायत, विधवा पेंशन कार्ड नहीं बनना, गरीबी रेखा राशन कार्ड के लिए सर्वे हुआ, लेकिन अब तक कार्ड नहीं मिला प्रमुख हैं।

Hindi News/ Bhilai / CG assembly election 2023 : लोग सियासी आश्वासनों से तंग ,50 साल में 10 विधायक भी नहीं दे पाए बुनियादी सुविधाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो