script अभिलाष मोदी की इंग्लिश कॉमिक बुक है खास | abhilash modi ki book | Patrika News

अभिलाष मोदी की इंग्लिश कॉमिक बुक है खास

locationभीलवाड़ाPublished: Dec 11, 2023 10:31:14 pm

मोटीवेटर एवं शिक्षा विद् अभिलाष मोदी की इंग्लिश कॉमिक बुक की इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्डस ने सराहना करते हुए प्रशंसा पत्र दिया है। कॉमिक बुक के जरिए 200 से ज्यादा तरीके के अंग्रेजी उपयोगों को सीखा जा सकता है।

मोटीवेटर एवं शिक्षा विद् अभिलाष मोदी
मोटीवेटर एवं शिक्षा विद् अभिलाष मोदी

मोटीवेटर एवं शिक्षा विद् अभिलाष मोदी की इंग्लिश कॉमिक बुक की इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्डस ने सराहना करते हुए प्रशंसा पत्र दिया है।भीलवाड़ा निवासी अंग्रेजी भाषा के शिक्षक मोदी ने बताया कि कॉमिक बुक के जरिए 200 से ज्यादा तरीके के अंग्रेजी उपयोगों को सीखा जा सकता है। बुक को लिखने के पीछे उद्देश्य अंग्रेजी भाषा को सरल बनाना हैं ताकि कोई भी विद्यार्थी किसी भी परिवेश से आकर अंग्रेजी भाषा को आसानी से सीख सकें।

अनूठे प्रयास की इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड ने सराहना करते हुए प्रशंसा पत्र प्रदान किया। साथ ही यूनिक वर्ल्ड रिकाॅर्ड्स के बेस्ट लीटरेचर की केटेगरी में भी शामिल किया है। इस इ-कॉमिक बुक का नाम लाइफ, लव व लैंग्वेज हैं जिसे पढने वाला अंगेजी सीखने के साथ-साथ रिश्तों की महत्ता व भाषा की सटीकता को भी सीख पाएगा।

मोदी ने बताया की उन्होंने इस कॉमिक बुक की इ-कॉपी ही लांच की हैं जो कि निशुल्क उपलब्ध रहेगी। सभी इसके माध्यम से जीवन व भाषा को ठीक से समझ पाए। अंग्रेजी सीखने के साथ साथ रिश्तों की महत्ता व भाषा की सटीकता को भी सीख पाएगा।

मोदी इससे पहले भी अंग्रेजी को आसानी से सीखने के लिए भाषा नाम का पहले रैप सोंग व लेक्सो नाम का एक गेम डिजाईन कर चुके है, जिसे भारत सरकार के स्किल डेवलपमेंट विभाग द्वारा सम्मनित किया जा चुका हैं | इस कॉमिक बुक को किसी भी टेबलेट, लैपटॉप व मोबाइल पर पढ़ा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो