scriptअंतर्राज्यीय सीमा नाके पर 80 लाख की स्मैक सहित एक पकड़ा | One caught with smack worth Rs 80 lakh at inter-state border crossing | Patrika News
भिंड

अंतर्राज्यीय सीमा नाके पर 80 लाख की स्मैक सहित एक पकड़ा

मप्र और उप्र की सीमा पर लोकसभा चुनाव को देखते हुए सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता करने स्थापित अंतर्राज्यीय सीमा नाके पर 80 लाख की स्मैक सहित एक व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा है।

भिंडMar 20, 2024 / 09:26 pm

Ravindra Kushwah

80 लाख की स्मैक सहित एक पकड़ा

घटना की जानकारी देते पुलिस अधीक्षक।

भिण्ड. चार पैकेट में कुल 818 ग्राम स्मैक लेकर आरोपी चंबल नदी का पुल पार कर मप्र की सीमा में घुसा और बरही हायर सेकेंडरी स्कूल के सामने खड़े होकर कहीं जाने का इंतजार कर रहा था, संदेह पर पुलिस ने तलाशी ली तो पकड़ा गया।
पुलिस अधीक्षक डॉ. असित यादव ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता 16 मार्च से प्रभावी होते ही अंतर्राज्यीय सीमा पर जांच नाका स्थापित कर तलाशी और चैकिंग अभियान फूप थाना क्षेत्र में तेज कर दिया गया है। खास तौर अवैध मादक पदार्थ, अवैध शराब, हथियार सहित अन्य प्रतिबंधित और नियम विरुद्ध सामग्री के परिवहन पर नजर रखी जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को दोपहर बाद फूप थाना पुलिस को जांच नाके पर सक्रिय किया गया था। चैकिंग के दौरान एक व्यक्ति हाथ में थैला लिए पैदल इटावा की तरफ से पैदल चलकर आता दिखाई दिया। पुलिस की चैकिंग होता देख वह हड़बड़ा गया और भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन वह फिसलकर गिर गया। पुलिस ने उसे पकड़ा और थैले की तलाशी ली तो उसमें चार पैकैट स्मैक के मिले। तौल कराने पर उनका वजन 818 ग्राम निकला। पुलिस अधीक्षक के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इतनी स्मैक का मूल्य 80 लाख रुपए है। आरोपी से एक 25 हजार रुपए का मोबाइल भी बरामद किया गया है।
बदायूं का रहने वाला है तस्करी का आरोपी
पुलिस के अनुसार 818 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा गया आरोपी अनिल पुत्र सोहनपाल मौर्य, उम्र 32 साल है। मूल रूप से वह उत्तरप्रदेश में बदायूं जिले के थाना बिसौली अंतर्गत मदनजुडी गांव का रहने वाला है। आरोपी को पकडऩे में फूप थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह राजपूत एवं नयागांव थाना प्रभारी वैभव सिंह तोमर व उनकी टीम ने अहम भूमिका निभाई। लोकसभा चुनाव के दौरान यह पहली बड़ी कार्रवाई है।
कथन-
लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर की जा रही चैकिंग के दौरान फूप थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एक आरोपी को 818 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा गया है। जब्त माल का बाजार भाव 80 लाख रुपए है।
डॉ. असित यादव, एसपी, भिण्ड।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8v3iju

Home / Bhind / अंतर्राज्यीय सीमा नाके पर 80 लाख की स्मैक सहित एक पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो