scriptराजधानी में विभिन्न राज्यों के शूटर्स दिखायेंगे अपना जौहर | 64th National Shooting Championship to be held from 25 November to 10 | Patrika News

राजधानी में विभिन्न राज्यों के शूटर्स दिखायेंगे अपना जौहर

locationभोपालPublished: Nov 16, 2021 10:32:21 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

25 नवंबर से 10 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी 64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चेम्पियनशिप

64_national_shooting_championship.jpg

भोपाल. भोपाल में राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के सफल आयोजन के बाद अब पुन: राष्ट्रीय शूटिंग चेम्पियनशिप के लिये तैयार हो गया है। आने वाले 25 नवंबर से 10 दिसंबर तक बिशनखेड़ी स्थित मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता आयोजित होने जा रही है।

64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चेम्पियनशिप में विभिन्न राज्यों के लगभग 5 हजार शूटर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज अकादमी में चेम्पियनशिप की तैयारियों का जायजा लेने अकादमी पहुंची। मंत्री सिंधिया ने विभिन्न शूटिंग रेंज, दर्शकों, प्रशिक्षकों और खिलाड़ियों की बैठक व्यवस्था, उनके रहवास और भोजन, प्रशिक्षकों और वालेंटियर्स के ड्रेस कोड, मशीनरी, आर्मरी आदि व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

Must See: फुटबॉल छोड़कर थामी थी हॉकी स्टिक, बनी भारतीय टीम का हिस्सा

हाई परर्फार्मेंस प्रशिक्षक मनशेर सिंह ने तैयारियों की जानकारी दी। खेल मंत्री सिंधिया ने कहा कि नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया और खेल, युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में इस चेम्पियनशिप को हर स्तर पर सफल बनाना ही है। इसके लिये कोई कसर न छोड़े।

Must See: अंग्रेजों के जमाने का कानून बदला, अब 24 घंटे हो सकेगा पीएम

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85jvgt

खेल मंत्री ने कहा कि यह प्रदेश के लिये गौरव की बात है कि हमारी अकादमी के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मद्देनजर एनआरएआई ने रायफल शूटिंग की राष्ट्रीय चेम्पियनशिप के लिये भोपाल अकादमी को चुना है। इसके सिंधिया ने मध्यप्रदेश वॉटर स्पोर्टस अकादमी का भी निरीक्षण किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो