आयुष्मान योजना को सही से नहीं किया लागू, एम्स और BMHRC पर गिरेगी गाज

आयुष्मान योजना को लागू हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया है। इसके बावजूद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स और बीएमएचआरसी में अब तक मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

भोपाल/ मरीजों को हो रही परेशानियों के चलते और लगातार शिकायत के बाद अब केन्द्र सरकार ने दोनों अस्पतालों पर कार्रवाई करने का मन बना लिया है। राइट टू हेल्थ कॉन्क्लेव में शामिल होने आए नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ इंदु भूषण ने कहा कि आयुष्मान योजना में फंड़ की कहीं कमी नहीं है। इसके बावजूद कई अस्पताल इसमें लापरवाही कर रहे हैं। एम्स और बीएमचआरसी भी इसमें शामिल है।

अगर ये अस्पताल ही इस तरह की गड़बडि़यां करेंगे तो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मैनें केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन से शिकायत कर एम्स पर कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ रिसर्च (डीएचआर) के निदेशक डा. बलराम भार्गव से भी भोपाल मेमोरियल हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर पर भी कार्रवाई करने की बात कही है।

आयुष्मान योजना को लागू हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया है। इसके बावजूद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स और बीएमएचआरसी में अब तक मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। इसको लेकर भी मरीजों के परिजनों विरोध दर्ज कराया है।

Show More
praveen shrivastava Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned