scriptदो बार शिकस्त दे चुके हैं कमलनाथ, अब बेटे नकुल से भिड़ेंगे बंटी साहू, जानें कैसे मिली टिकट | BJP District President Bunty Sahu in front of Nakulnath in Chhindwara | Patrika News
भोपाल

दो बार शिकस्त दे चुके हैं कमलनाथ, अब बेटे नकुल से भिड़ेंगे बंटी साहू, जानें कैसे मिली टिकट

BJP District President Bunty Sahu in front of Nakulnath in Chhindwara बंटी साहू कमलनाथ से दो बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं पर इसके बाद भी पार्टी ने स्थानीय उम्मीदवार उतारने का फैसला लेते हुए उनपर भरोसा जताया है।

भोपालMar 13, 2024 / 07:51 pm

deepak deewan

bunty.png

बंटी साहू को कमलनाथ के पुत्र छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के खिलाफ प्रत्याशी घोषित किया

BJP District President Bunty Sahu in front of Nakulnath in Chhindwara- छिंदवाड़ा की राजनीति में पिछले 44 साल से सक्रिय मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ को भेदने के लिए बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को चुनाव मैदान में उतारा है। बीजेपी की दूसरी लिस्ट में बंटी साहू को कमलनाथ के पुत्र छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के खिलाफ प्रत्याशी घोषित किया गया है। बंटी साहू कमलनाथ से दो बार विधानसभा चुनाव हार चुके हैं पर इसके बाद भी पार्टी ने स्थानीय उम्मीदवार उतारने का फैसला लेते हुए उनपर भरोसा जताया है।

यह भी पढ़ें—Breaking – पचौरी के बाद नकुलनाथ भी बीजेपी में! सबनानी बोले- छिंदवाड़ा से जल्द आएगी अच्छी खबर

रेकॉर्ड नौ बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद रहे कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ पिछली बार कड़े संघर्ष में बीजेपी के नत्थन शाह से जीत गए थे। वे प्रदेश में कांग्रेस के एकमात्र सांसद हैं। उन्हें कांग्रेस ने दूसरी बार लोकसभा के लिए चुनाव मैदान में उतारा है। नकुलनाथ को चुनौती देने के लिए भाजपा ने विवेक बंटी साहू को प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें—Breaking – कांग्रेस में बड़ी टूट, नकुलनाथ के ट्वीट से मची हलचल, भोपाल पहुंचे कमलनाथ के 7 खासमखास

भाजपा जिला अध्यक्ष रहे साहू लोकसभा के लिए पहली बार किस्मत आजमा रहे हैं। हालांकि वे दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ को सन 2019 में उन्होंने चुनौती देते हुए विधानसभा के उपचुनाव का सामना किया था। उपचुनाव में बंटी, कमलनाथ से हार गए थे। इसके बाद पिछले साल 2023 में भी वे छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से कमलनाथ के सामने खड़े हुए लेकिन 35 हजार वोटों से पराजित हो गए।

यह भी पढ़ें—Breaking – सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस से खड़े होंगे केपी यादव! टिकट कटने के बाद दिया बड़ा बयान

हॉट सीट इसलिए है छिंदवाड़ा
छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ रहा है। 2019 में बीजेपी ने प्रदेश की 28 सीटों पर कब्जा कर लिया था लेकिन लोकसभा की सीट उनके बेटे नकुलनाथ ने जीत ली थी। 2023 के विधानसभा चुनावों में भी यहां की सभी सात विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने ही कब्जा किया।

लोकल उम्मीदवार उतारने का फैसला – छिंदवाड़ा सीट पर बीजेपी में जबर्दस्त विचार विमर्श हुआ। गहन मंथन के बाद पार्टी ने लोकल उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया। यहां से शिवराजसिंह चौहान, प्रहलाद पटेल जैसे बड़े नेताओं को भी लड़ाने की चर्चा चल रही थी लेकिन पार्टी ने आखिरकार बंटी साहू को कमलनाथ के गढ़ को भेदने की जिम्मेदारी सौंपी।

एक नजर बीजेपी उम्मीदवार पर
विवेक बंटी साहू
उम्र: 44
शिक्षा: बीकॉम प्रथम वर्ष
करियर: वर्तमान में भाजपा के जिलाध्यक्ष हैं। 2019 के विधानसभा उपचुनाव और 2023 के विधानसभा चुनाव में कमलनाथ से हार मिली थी। पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

https://youtu.be/QXOapgkhqxc

Home / Bhopal / दो बार शिकस्त दे चुके हैं कमलनाथ, अब बेटे नकुल से भिड़ेंगे बंटी साहू, जानें कैसे मिली टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो