scriptकांग्रेस की घोषणा पत्र समिति ने राहुल को बताई जनता की नब्ज | Congress manifesto committee gives 150 suggestions to Rahul Gandhi | Patrika News

कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति ने राहुल को बताई जनता की नब्ज

locationभोपालPublished: Mar 10, 2019 12:38:42 am

प्रदेश में मोदी के राष्ट्रवाद का असर कम होने का दावा, कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपे 150 सुझाव

भोपाल. प्रदेश कांग्रेस के सर्वे में दावा किया गया है कि पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक के बाद देश में बना राष्ट्रवाद का माहौल अब खत्म होने लगा है। प्रदेश की घोषणा पत्र समिति ने अलग-अलग जगहों और विभिन्न तबकों से बातचीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 150 सुझाव भेजे हैं, जो प्रदेश पर सीधा असर डालते हैं। सर्वे में सामने आया है कि लोग अब राष्ट्रवाद के बजाय बुनियादी मुद्दों पर बात कर रहे हैं। समिति ने प्रमुख रूप से कर्जमाफी और युवा स्वाभिमान जैसी रोजगारपरक योजनाओं के गहरे असर को बताया है।

ये हैं घोषणापत्र समिति के प्रमुख बिंदु

देश में बने माहौल पर चिंतित कांग्रेस

पुलवामा हमला और एयर स्ट्राइक के बाद देश में जिस तरह का माहौल बना है, उसे लेकर कांग्रेस चिंतित है। पार्टी को लगता है कि जिस तरह से भाजपा इस मुद्दे का राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है, उससे कांग्रेस को नुकसान न हो जाए। कांग्रेस ने इसीलिए जनता की नब्ज जानने की कोशिश की है। मेनिफेस्टो कमेटी समाज के विभिन्न तबकों में जाकर मुद्दे तलाशने के साथ-साथ इस मसले पर जनता की राय जानने की कोशिश कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो