इस राज्य पर फिर बढ़ रहा है कोरोना का खतरा, थर्ड वेव की शुरुआत!

फिर बढ़ा कोरोना का खतरा।

By: Faiz

Updated: 21 Feb 2021, 02:33 AM IST

भोपाल। पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार अपने अंत तक आन पहुंची थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से अचानक ही ये रफ्तार धीरे-धीरे दौबारा बढ़ने लगी है। मध्य प्रदेश के दो बड़े शहर एक बार फिर डेंजर जोन की ओर बढ़ने लगे हैं। पिछले 10 दिनों में इन दोनो जिलों में नए संक्रमितों की संख्या में काफी तेजी आई है। अगर प्रदेश में दोबारा संक्रमण की रफ्तार बढ़ी, तो आर्थिक संकट के इस दौर में मध्य प्रदेश को एक बार फिर लॉकडाउन के दौर से गुजरना पड़ सकता है। इसलिए जरूरी है कि, अब भी हर एक नागरिक को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- मध्य प्रदेश में पेट्रोल के दाम बेकाबू, इन शहरों में 100 के पार पहुंचे दाम, जानिये आपके शहर की कीमतें

मध्यप्रदेश में कोरोना की मौजूदा स्थिति

-कुल 2,59,128 संक्रमित
-आज सामने आए 257 नए केस
-स्वस्थ हुए 2,53,284
-एक्टिव केस 1,994

 

पढ़ें ये खास खबर- NSUI ने रोकी एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ट्रेक पर लेटकर जताया पेट्रोल, डीजल और गैस के बढ़ते दामों का विरोध

मध्य प्रदेश में आज कोरोना के 257 नए केस

महाराष्ट्र में संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बाद एक बार फिर लॉकडाउन की चर्चाएं तेज होने लगी हैं। इधर, मध्य प्रदेश में भी बीते दस दिनों से संक्रमण की रप्तार बढ़ने लगी है। 10 फरवरी से प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार में तेजी आई है। उस दिन सामने आए संक्रमितों की संख्या 150 से कम थी। इसके बाद से सामने आ रहे मामले लगातार बढ़ रहे हैं और ये संख्या 250 के पार पहंच गई है। अगर गौर किया जाए तो रोजाना ओसतन संक्रमितों की संख्या में 10 से 15 का इजाफा हो रहा है। रविवार की रात में आए हेल्थ बुलेटिन के आधार पर प्रदेश में आज कोरोना के 257 नए मामले सामने आए हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- झाड़-फूंक के चलते पिता-पुत्र की मौत, जिस घर में आनी थी बारात वहां से उठी अर्थियां


इंदौर और भोपाल में हालात फिर चिंतनीय

इस दौरान सबसे ज्यादा नए संक्रमित एक बार फिर इंदौर शहर में बढ़ रहे हैं, यहां 10 फरवरी को नए संक्रमित हर दिन करीब 40 से नीचे मिलने लगे थे, लेकिन अचानक 90 के आसपास संख्या पहुंच गई। रविवार को अचानक ये आंकड़ा 131 संक्रमितों पर जा पहुंचा। इसके अलावा भोपाल में भी संक्रमितों की संख्या हर दिन 20 से 40 के बीच आ रही थी, लेकिन अब इसने रफ्तार पकड़ी और संख्या 70 के आसपास पहुंच गई है। जो चिंता का विषय है। हालांकि, रविवार को यहां संक्रमण के 32 नए मामले सामने आए हैं। अगर कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी, तो मध्य प्रदेश में फिर मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ सकता है।

झाड़-फूंक के चलते पिता-पुत्र की मौत-Video

coronavirus Coronavirus information
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned