scriptEid – भोपाल में मौलाना मोहम्मद हस्सान खान का बड़ा बयान, मुसलमानों को इन कामों से दूर रहने को कहा | Eid - Bhopal Maulana Mohammad Hassan Khan message at Tajul Masjid | Patrika News
भोपाल

Eid – भोपाल में मौलाना मोहम्मद हस्सान खान का बड़ा बयान, मुसलमानों को इन कामों से दूर रहने को कहा

Eid – Bhopal Maulana Mohammad Hassan Khan message at Tajul Masjid -ईदुल फितुर के मौके पर बड़ा बयान सामने आया।

भोपालApr 11, 2024 / 02:55 pm

deepak deewan

maulana.png
Eid – देश में बढ़ते नफरत के माहौल में भोपाल के मौलाना मोहम्मद हस्सान खान ने प्यार का पैगाम दिया है। ईदुल फितुर के मौके पर मौलाना मोहम्मद हस्सान खान का बड़ा बयान सामने आया। उन्होंने ईद की तकरीर में हिंदू मुस्लिम एकता की बात कही। ताजुल मस्जिद में मौलाना मोहम्मद हस्सान खान ने मुसलमानों को गैर मुस्लिमों यानि विशेष रूप से हिंदुओं से मेल मिलाप रखने की सलाह दी।
भोपाल की ताजुल मसाजिद एशिया की सबसे बड़ी मस्जिद है। ईद पर यहां गजब नजारा दिखाई दिया। विशाल मस्जिद नमाजियों से भर गईं। अंदर जरा भी जगह नहीं बची तो नमाजियों को मजबूरन सड़क पर बैठकर नमाज अदा करना पड़ा।
नमाज के लिए आनेवाले लोगों के लिए यहां खास इंतजाम किए गए। नमाज के बाद सभी ने गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। बाद में
मौलाना मोहम्मद हस्सान खान की तकरीर हुई।
प्यार का पैगाम दिया– इस मुबारक मौके पर मौलाना मोहम्मद हस्सान खान ने प्यार का पैगाम दिया। उन्होंने मुसलमानों को गाय बैल आदि के कारोबार से दूर रहने को कहा। मौलाना मोहम्मद हस्सान खान ने हिंदुओं से मेल मुलाकातें बढ़ाने की भी सलाह दी। उन्होंने हिंदू मुस्लिम एकता पर जोर देते हुए कहा कि ऐसा कोई काम न करें जिससे इसपर कुछ गलत प्रभाव पड़े।
मौलाना मोहम्मद हस्सान खान ने मुसलमानों को अपनी छवि बदलने की सलाह दी। उन्होंने विशेष रूप से सोशल मीडिया पर मुस्लिमों की छवि पर चिंता जताई और यह भी कहा कि इसे बदलने के लिए हमें खुद आगे आना होगा। मौलाना मोहम्मद हस्सान खान ने तकरीर के बाद देशवासियों की तरक्की और अमन के लिए दुआ की।
भोपाल शहर काजी सैय्यद मुश्ताक अली नदवी ने भी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी। इस खास मौके पर उन्होंने रोजेदारों से मुल्क में अमन सुकून के लिए दुआ करने की भी अपील की।

Home / Bhopal / Eid – भोपाल में मौलाना मोहम्मद हस्सान खान का बड़ा बयान, मुसलमानों को इन कामों से दूर रहने को कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो