scriptGovernment will soon decide on closing the school | एमपी में बंद होंगे स्कूल-बच्चों में संक्रमण की रफ्तार तेज | Patrika News

एमपी में बंद होंगे स्कूल-बच्चों में संक्रमण की रफ्तार तेज

तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने का अधिक डर है। ऐसे में लगातार बच्चों के संक्रमित होने के आंकड़े बढऩे से सरकार भी हरकत में आ गई है।

भोपाल

Updated: January 12, 2022 02:52:31 pm

भोपाल. मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं, हालही कई सार्वजनिक कार्यक्रमों को भी निरस्त किया गया है। चूंकि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं, ऐसे में जल्द ही सरकार भी स्कूलों को बंद कर ऑनलान क्लासेस ही चालू रखने का निर्णय ले सकती है।

school closed
school closed

28 बच्चे हो गए संक्रमित
मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में करीब साढ़े तीन हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अब तक करीब 28 बच्चे भी कोरोना सक्रमित हुए हैं। चूंकि तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने का अधिक डर है। ऐसे में लगातार बच्चों के संक्रमित होने के आंकड़े बढऩे से सरकार भी हरकत में आ गई है। जिसके चलते शीघ्र ही स्कूलों को बंद कर ऑनलाइन कक्षाएं संचालित रखने के निर्देश जारी हो सकते हैं।

शिक्षा विभाग में मचा हडकंप
राजधानी में एक निजी स्कूल का कक्षा चौथी का विद्यार्थी मंगलवार को संक्रमित पाया गया। इतनी छोटी कक्षा के विद्यार्थी के संक्रमित पाए जाने के बाद शिक्षा विभाग में हडकंप मच गया। इस बीच जिले में 100 से अधिक नाबालिग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। इनमें से 28 स्कूली विद्यार्थियों के संक्रमित होने का डाटा शिक्षा विभाग के पास है, लेकिन अब तक रिकार्ड पर एकमात्र इसी संक्रमण के मामले को लिए जाने की बात अधिकारी कह रहे हैं। वहीं बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच पहली से 12वीं तक के स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं लगाई जा रही हैं। इससे हालात और बिगड़ सकते हैं। इसी के चलते अब स्कूलों को भी बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है।

तीन दिन में करेंगे डिस्चार्ज
कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी हुई है, जिसके तहत कोरोना से संक्रमित को अगर तीन दिन तक बुखार नहीं आया तो बिना जांच किए डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। स्वास्थ्य आयुक्त सुदाम खाडे ने सभी कलेक्टर्स को भी निर्देशित किया है कि ऑक्सीजन सैचुरेशन लगातार तीन दिन तक 93 प्रतिशत पाया जाता है ऐसे रोगियों को चिकित्सा प्रदान करने वाले मेडिकल ऑफिसर द्वारा डिस्चार्ज किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें : ओमिक्रॉन हो चाहे कोरोना लक्षण नजर आते ही खाना शुरू करें यह चीजें

कोरोना संक्रमण को देखते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा हमने सारे राजनीतिक कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं। आने वाले कार्यक्रम भी जल्द निरस्त कर देंगे। वहीं मध्यप्रदेश में स्कूल खोले रखने या बंद करने पर सरकार जल्द फैसला ले सकती है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण राज्य सरकार स्कूलों को पूरी तरह से ऑनलाइन करने का विचार कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

देश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.