scriptStart eating these things as soon as you see corona symptoms | ओमिक्रॉन हो चाहे कोरोना लक्षण नजर आते ही खाना शुरू करें यह चीजें | Patrika News

ओमिक्रॉन हो चाहे कोरोना लक्षण नजर आते ही खाना शुरू करें यह चीजें

अगर आप भी संक्रमित हो गए हैं, तो कुछ चीजों का सेवन शुरू कर दें, ताकि जल्द ही आप रिकवर कर सकते हैं।

भोपाल

Updated: January 12, 2022 01:59:30 pm

भोपाल. जिस व्यक्ति का इम्युनिटी सिस्टम जितना बेहतर होता है, वह व्यक्ति रोगों से उतनी तेजी से लड़ सकता है, अगर आपका इम्युनिटी सिस्टम कमजोर है। तो आप भी संक्रमण की गिरफ्त में जल्दी आ जाते हैं, ऐसे में अगर आप भी संक्रमित हो गए हैं, तो कुछ चीजों का सेवन शुरू कर दें, ताकि जल्द ही आप रिकवर कर सकते हैं। हेल्थ एक्सपर्ट भी बताते हैं कि अगर आप कुछ पौष्टिक और इम्युनिटी बढ़ाने वाली चीजों का सेवन करते हैं, तो निश्चित ही संक्रमण आपसे दूर हो जाएगा।

ओमिक्रॉन हो चाहे कोरोना लक्षण नजर आते ही खाना शुरू करें यह चीजें
ओमिक्रॉन हो चाहे कोरोना लक्षण नजर आते ही खाना शुरू करें यह चीजें


आपको बतादें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, हर दिन सैंकड़ों मरीज संक्रमित हो रहे हैं, कई लोग तो लापरवाही बरतने के चलते भी संक्रमित हो रहे हैं, अगर आप भी किसी कारणवश संक्रमित हो गए हैं या आप को कोरोना या ओमिक्रॉन के कोई लक्षण नजर आ रहे हैं, तो आप तुरंत कुछ चीजों का सेवन शुरू कर दें।


विटामिन सी-आपको पता होगा कि कोरोना की दूसरी लहर में लोगों की इम्युनिटी बढ़ाने में विटामिन सी ने सबसे अहम भूमिका निभाई थी, अगर आप भी अपनी इम्युनिटी बढ़ाना चाहते हैं, तो सबसे पहले विटामिन सी से भरपूर फूड्स लेना शुरू कर दें, जैसे संतरा, मौसंबी आदि, इसी के साथ आप हरी सब्जियों का सेवन भी भरपूर मात्रा में करें।


प्रोटीन-आपको अपना शरीर स्वस्थ रखने के लिए जरूरी है कि आपके शरीर को पर्याप्त मात्रा में पौष्टिक आहार मिले, जिसके लिए आप अंडे, मछली, टोफू, दाल आदि का सेवन करें, जो आप विभिन्न प्रकार के फूड्स से प्राप्त कर सकते हैं, इसके लिए आप सोयाबीन, केला, नट बटर, फलीदार सब्जियां, एवोकाडो, चीज, आमलेट आदि का सेवन करें।

अदरक,लहसनु, काली मिर्च-कोरोना की दूसरी लहर में अधिकतर लोगों को स्वाद नहीं आने और गंध नहीं आने की समस्या हुई थी, यह कोरोना का सामान्य लक्षण नजर आता है, ऐसे में अगर आप लहसुन, अदरक, काली मिर्च का सेवन करें, इनका उपयोग सब्जियों में मसाले के रूप में या चटनी व अन्य प्रकार से करने के साथ ही काढ़ा बनाकर भी पीएं।

यह भी पढ़ें : अगले दस दिन में बेकाबू हो जाएगा कोरोना, सुपर स्प्रेडर बन घूम रहे कई लोग

फ्रोजन फूड-जानकारों की माने तो फ्रीज में रखी ताजा सब्जियां और फल सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, कोरोना काल में भी जब बाजार में कुछ नहीं मिल रहा था, तब भी लोगों ने इनका ही उपयोग किया था, ऐसे में आप भी फ्रीज में रखी हुई ताजा सब्जियों और फलों का सेवन कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

राहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबUP Assembly Elections 2022 : गृहमंत्री अमित शाह ने दूर की पश्चिम के जाटों की नाराजगी, जाट आरक्षण को लेकर कही ये बातटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाई5 करोड़ का मुआवजा पाने वाले किसान की गोली मारकर हत्या, पत्नी ने बेटे पर लगाया आरोपनीमच में जैन मुनि श्री की समाधि के लिए मुस्लिम व्यक्ति ने दी निशु:ल्क भूमि, हिन्दू-मुस्लिम भाई चारे का दिया परिचयSchool Closed: यूपी में 15 फरवरी तक बंद हुए सभी स्कूल-कॉलेज, Online Classes जारी रहेंगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.