कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने अब कई जिलों में 19 अप्रैल तक Lockdown

lockdown extended in many cities : सीएम शिवराज ने जिला आपदा प्रबंधन के साथ हुई बैठक के बाद लिया कई जिलों में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला..

By: Shailendra Sharma

Published: 10 Apr 2021, 04:18 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (corona virus) को रोकने के लिए दमोह को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में शुक्रवार की शाम 6 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक 60 घंटे के कोरोना कर्फ्यू (lockdown) का निर्णय लिया गया था। लेकिन शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj sing chouhan) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हुई जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में कोरोना संक्रमण की तेजी से फैल रही चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश के कुछ जिलों में 19 अप्रैल तक लॉकडाउन (corona curfew) लगाने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें- MP Corona Update: 24 घंटे में 4882 पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 लाख 27 हजार के पार, 24 घंटे में 23 की मौत

lockdown_6774973_835x547-m.png

कई जिलों में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला

COVID-19 महामारी की रोकथाम के क्रम में बड़वानी, राजगढ़, विदिशा ज़िलों में (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ) 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक निरंतर लॉकडाउन रहेगा। बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी ज़िलों (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों) और जबलपुर शहर में 12 अप्रेल की रात से 22 अप्रेल की सुबह तक रहेगा लॉकडाउन । इंदौर शहर, राऊ नगर, महू नगर, शाजापुर शहर और उज्जैन शहर (एवं उज्जैन ज़िले के सभी नगरों) में 19 अप्रेल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ज़िला आपदा प्रबंध समितियों के साथ 10 अप्रेल को हुई वीडिओ कॉन्फ़्रेन्स में ज़िला आपदा प्रबंध समितियों से विस्तृत चर्चा के बाद ये फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें- आगामी आदेश तक सरकारी अधिकारी-कर्मचारी नहीं ले पाएंगे छुट्टी, जारी हुआ आदेश

 

indore_lockdown.jpg

इंदौर- इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने इंदौर जिले में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जाने के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के दौरान कमेटी के सभी सदस्यों ने एकमत होकर जिले में लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति जताई थी और सीएम शिवराज सिंह के सामने ये बात रखी थी जिसके बाद जिले में 19 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कलेक्टर मनीष सिंह ने ये भी बताया कि नई गाइडलाइन में सब्जी, दूध और राशन के लिए कुछ रियायतें दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन से पहले मंडियों में उमड़ी भीड़, दो से तीन गुना महंगी हुईं सब्जियां और फल

 

lockdown_6785475_835x547-m.jpg

उज्जैन- सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक के बाद उज्जैन शहर में 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन लगाने के निर्देश जारी हुए है। इस दौरान गली मोहल्ले की किराने की दुकान सुबह 11 से शाम 5 बजे तक खुली रख सकेंगे। अन्य मोहल्लों में जाकर सामग्री खरीदना प्रतिबंधित होगा। इसी तरह थोक सब्जी की मंडी खुलेगी जहां से व्यापारी सब्जी लेकर ठेलो के जरिए डोर टू डोर विक्रय कर सकेंगे । पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेगा गेहूं उपार्जन और टीकाकरण कार्य जारी रहेगा। बता दें कि उज्जैन में भी कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है और शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक 150 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिन्हें मिलाकर जिले में अब 1216 एक्टिव मरीज हैं।

ये भी पढ़ें- Coronavirus in Ujjain: महाकाल मंदिर तक पहुंच गया कोरोना, पुजारी का निधन

 

narsinghpur_lockdown.jpg

नरसिंहपुर- जिले में मंगलवार 13 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन रहेगा। ये निर्णय जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्री ने लिया। इस तरह मौजूदा दो दिन के लॉकडाउन के बाद सोमवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक ही लोगों घर निकलने की अनुमति होगी। इसके बाद फिर ले लॉकडाउन शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले में तेजी से बढ़ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही अस्पतालों में और कोविड बेड बढ़ाने और प्राइवेट अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में परिवर्तित करने के निर्देश दिए हैं।

देखें वीडियो- कांग्रेस सांसद ने बनाया अपने खर्च पर CORONA अस्पताल

COVID-19
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned