scriptलॉकडाउन से पहले मंडियों में उमड़ी भीड़, दो से तीन गुना महंगी हुईं सब्जियां और फल | Prices for fruits vegetables increased 2 to 3 times before lockdown | Patrika News

लॉकडाउन से पहले मंडियों में उमड़ी भीड़, दो से तीन गुना महंगी हुईं सब्जियां और फल

locationभोपालPublished: Apr 09, 2021 03:25:07 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

आज शाम 6 बजे से प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में लगेगा 60 घंटे का लॉकडाउन..फल-सब्जियां लेने के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़..दामों में भी दो से तीन गुना तक इजाफा..

01_corona_ki_mandi.png

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में आज शाम 6 बजे से 60 घंटे के लॉकडाउन का लगाया जा रहा है। वहीं लॉकडाउन से पहले लोग जरुरी सामान जैसे फल और सब्जियां व किराना लेने के लिए बाजारों में उमड़ पड़े हैं। हर शहर में सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है। कोई सब्जियां व फल लेने के लिए निकला है तो कोई किराना खरीदने के लिए। वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन से पहले फल और सब्जियां काफी महंगी हो गई हैं। दो से तीन गुना दामों पर फल और सब्जियां बिक रही हैं।

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर : एक बार फिर सब कुछ बंद, कल से 9 दिन तक टोटल लॉकडाउन

04_corona_ki_mandi.png

2 से 3 गुना महंगे हुए फल और सब्जियां
इंदौर- इंदौर शहर में सुबह पांच बजे से ही लोग सब्जियां और फल खरीदने के लिए मंडी में पहुंच गए। लोगों की भीड़ देख मंडी में फल व सब्जी विक्रेताओं ने भी दामों में बढ़ोत्तरी कर दी। यहां 40 रुपए किलो बिकने वाली गिलकी शुक्रवार को 100 रुपए किलो तक बिकी। इतना ही नहीं टमाटर जो कि 10 रुपए किलो बिक रहा था उसके दाम 20 और 30 रुपए प्रति किलो हो गई। सबसे ज्यादा मारामारी आलू-प्याज को लेकर नजर आई और इनके कट्टे तो खुलते ही खत्म होते दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें- एम्स के 103 डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से मचा हड़कंप

 

03_corona_ki_mandi.png

रतलाम- रतलाम में लगने आज से लगने वाले 9 दिनों के लॉकडाउन को देखते हुए बाजारों में बड़ी संख्या में लोग जरुरी सामान खरीदने के लिए निकले। यहां भी सब्जी मंडी में लोगों की खासी भीड़ देखने को मिली और सोशल डिस्टेंसिंग का दावा हवा होता नजर आया। रतलाम मंडी में अगर सब्जी के दामों की बात की जाए तो यहां आलू-टमाटर प्याज व अन्य सभी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। आलू 50 से 60 रुपए किलो, हरी सब्जियां 100 से 120 रुपए किलो और टमाटर 40-60 रुपए प्रति किलो भाव से बिका। इतना ही नहीं शहर में लगने वाले लॉकडाउन के कारण राशन के सामान के दामों में भी तेजी नजर आई।

छिंदवाड़ा- छिंदवाड़ा में 8 अप्रलै की रात 8 बजे से लॉकडान लागू हो चुका है लेकिन इससे पहले यहां भी सब्जी और फलों के दामों में कई गुना की तेजी नजर आई। लॉकडाउन लगने के कारण जब लोग फल और सब्जियां लेने के लिए मार्केट में पहु्ंचे तो फल और सब्जियों के दाम आसमान छू रहे थे। पहले 60-70 रुपए किलो बिकने वाला अंगूर 80-100 रुपए प्रति किलो, सेब 160-180 रुपए प्रति किलो से बढ़कर 250-270 रुपए तक बिका।

देखें वीडियो- कोविड वैक्सीन सेन्टर में आग

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80i51d
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो