scriptElections 2024 : वोटिंग से पहले 8 लोकसभा सीटों पर जीत की हुंकार भरेंगे PM नरेंद्र मोदी | Lok Sabha Elections 2024 :PM Narendra Modi will use Brahmastra to win 8 Lok Sabha seats | Patrika News
भोपाल

Elections 2024 : वोटिंग से पहले 8 लोकसभा सीटों पर जीत की हुंकार भरेंगे PM नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024 : भाजपा पूरा मालवा-निमाड़ फतह करने के मूड में तो कांग्रेस को तीन पर उम्मीद

भोपालMay 06, 2024 / 02:40 pm

Ashtha Awasthi

Lok Sabha Elections 2024
Lok Sabha Elections 2024 : आधा नहीं, बल्कि भाजपा पूरा का पूरा मालवा-निमाड़ जीतने के दावे कर रही है। पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में ऐसा कर दिखाया है इसलिए नेता और कार्यकर्ता पूरे आत्मविश्वास के साथ मालवा-निमाड़ की आठों लोकसभा सीट पर इतिहास दोहराने के दावे कर रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व की भी मालवा पर नजर है।

पीएम मोदी करेंगे सभाएं

पीएम मोदी 7 मई को खरगोन व धार में चुनावी सभाएं करेंगे। पीएम की खरगोन के मेला गांउड में पहली सभा सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। दूसरी सभा धार के पीजी कॉलेज ग्राउंड में दोपहर 12.15 बजे शुरू होगी। पीएम आठ सीटों को साधेंगे। ये सीटें पहले से भाजपा के पास है। यही नहीं, इन लोकसभा क्षेत्रों में 64 विधानसभा आती हैं, जिनमें से 47 पर भाजपा ने विधानसभा चुनाव जीता है।

झोक रखी है ताकत

कांग्रेस पूरे मालवा-निमाड़ को जीतने जैसी स्थिति में दिखाई नहीं दे रही है और न ही पार्टी के नेता व कार्यकर्ता इसके दावें कर रहे हैं। फिर भी रतलाम, धार व खरगोन लोकसभा सीट पर पार्टी ने अतिरिक्त ताकत झोक रखी है। दावा है कि इन तीन सीटों पर उसे जीत मिलनी तय है। विधानसभा चुनाव में पार्टी इन आठ लोकसभा सीटों में आने वाली 64 में से 16 सीटें ही जीत पाई थी। इनमें से पार्टी ने धार में 8 में से 5, खरगोन में 8 में 4 और रतलाम में 8 में से 3 सीटें जीती थी जबकि यहां एक सीट भारत आदिवासी पार्टी के पास है। पार्टी को सोमवार जोबट में होने वाली राहुल गांधी की सभा से काफी उम्मीद है।

Hindi News/ Bhopal / Elections 2024 : वोटिंग से पहले 8 लोकसभा सीटों पर जीत की हुंकार भरेंगे PM नरेंद्र मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो