script मोहन यादव बने मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री, दो डिप्टी सीएम बनाए गए | Mohan Yadav Became new Madhya Pradesh Chief Minister | Patrika News

मोहन यादव बने मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री, दो डिप्टी सीएम बनाए गए

locationभोपालPublished: Dec 11, 2023 05:23:25 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मोदी-शाह ने फिर चौंकाया, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर तीसरी लाइन के नेता का चयन

mohan_yadav_cm.jpg

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव होंगे। मोहन यादव के नाम का ऐलान विधायक दल की बैठक के बाद कर दिया गया है। मोहन यादव मध्यप्रदेश की उज्जैन जिले की उज्जैन दक्षिण विधानसभा से विधायक हैं और शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री भी थे। 58 साल के मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव बीजेपी विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया और फिर मोहन यादव के नाम का ऐलान मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर किया गया।

मोहन यादव, मुख्यमंत्री मप्र.- मोहन यादव तीसरी बार के विधायक हैं, वो सबसे पहले 2013 फिर साल 2018 और 2023 में विधायक बने। मोहन यादव को संघ व पीएम मोदी व अमित शाह का खास माना जाता है।

राजेन्द्र शुक्ला, डिप्टी सीएम - रीवा विधानसभा सीट से विधायक और शिवराज सरकार में मंत्री रहे राजेन्द्र शुक्ला को मध्यप्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया है।

जगदीश देवड़ा, डिप्टी सीएम- मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव जीत कर विधायक बने हैं और मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में वित्त मंत्री रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो