scriptMPPGCL Recruitment 2024 : बिजली विभाग में निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई, 177500 रुपए मिलेगी सैलरी | Recruitment in madhya pradesh electricity department apply immediately maximum salary will get 177500 rupees | Patrika News
भोपाल

MPPGCL Recruitment 2024 : बिजली विभाग में निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई, 177500 रुपए मिलेगी सैलरी

एमपी पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड ने असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स), असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) और असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

भोपालMar 15, 2024 / 09:32 am

Faiz

MPPGCL Recruitment 2024

MPPGCL Recruitment 2024 : बिजली विभाग में निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई, 177500 रुपए मिलेगी सैलरी

मध्य प्रदेश में रहकर अच्छी नौकरी की तलाश में जुटे उम्मीदवारों के लिए बिजली विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (MPPGCL) की ओर से असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स), असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) और असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु की गई है। ऐसे में संबंधित पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार एमपीपीजीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर निर्धारित समय सीमा के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


आपको बता दें कि एमपीपीजीसीएल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी के लिए 31 मार्च 2024 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 42 पदों पर बहाली की जा सकती है। ऐसे में उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नीचे बताई जा रही विशेष बातों को अच्छे से समझ लें।

 

यह भी पढ़ें- CM Rise School में चाहते हैं एडमिशन ? इन तारीखों में अपने पसंदीदा स्कूल में करें आवेदन

 

MPPGCL Recruitment 2024

मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड इस भर्ती अभियान के तहत महत्वाकांक्षी इंजीनियरों को अपनी टीम का हिस्सा बनने के लिए तैयारी कर रहा है। ये नौकरी पब्लिक सेक्टर के भीतर इंजीनियरिंग फील्ड में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन मौका बताई जा रही है। इसके तहत ऊपर बताए गए पदों पर बहाली की जाएगी।

 

– अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपए निर्धारित किया गया है।
– वहीं मद्य प्रदेश के एससी / एसटी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए निर्धारित किया गया है।

 

– असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल) : किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.ई./बी.टेक की डिग्री जरूरी।
– असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) : उम्मीदवारों को इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में मानक बैचलर ऑफ साइंस (बी.ई/बी.टेक) की डिग्री जरूरी।
– असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स) : इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन, इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार, इंस्ट्रुमेंटेशन और कंट्रोल इंजीनियरिंग में बी.ई/बी.टेक की डिग्री जरूरी।

 

एमपीपीजीसीएल भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयुसीमा 40 वर्ष के बीच होना जरूरी है। हालांकि, सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी लागू रहेगी।

 

एमपीपीजीसीएल भर्ती के जरिए जिस उम्मीदवार का चयन असिस्टेंट इंजीनियर के पद के लिए होता है, उन्हें पे मैट्रिक्स लेवल-12 के तहत 56,100 रुपए से 1,77,500 रुपए के बीच वेतन का भुगतान किया जाएगा।

 

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सिलेक्शन कंप्यूटर-बेस्ड टेस्ट (CBT) के परफॉर्मेंस के आधार पर होगा।

 

MPPGCL Recruitment 2024 Notification Link
MPPGCL Recruitment 2024 Link For Apply

Home / Bhopal / MPPGCL Recruitment 2024 : बिजली विभाग में निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई, 177500 रुपए मिलेगी सैलरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो