scriptसहारा के हेड ऑफिस पर छापा, 25 हजार निवेशकों के अटके हैं 250 करोड़ रुपए | sahara india headquarters raided by eow team | Patrika News
भोपाल

सहारा के हेड ऑफिस पर छापा, 25 हजार निवेशकों के अटके हैं 250 करोड़ रुपए

सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत राय पर भी हो चुकी है FIR…।

भोपालSep 27, 2021 / 05:17 pm

Manish Gite

sahara.png

भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित सहारा इंडिया के मुख्यालय पर सोमवार को राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने छापा मारा। इओडब्ल्यू की टीम जबलपुर टीम ने यह कार्रवाई की है।

सहारा इंडिया के भोपाल स्थित हेड आफिस पर सोमवार को राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (इओडब्ल्यू) की जबलपुर की टीम ने छापामार कार्रवाई की है। इओडब्ल्यू ने 11 दिन पहले जबलपुर और कटनी समेत तीन स्थानों पर भी दबिश दी थी। सूत्रों के मुताबिक अब तक 25 हजार से अधिक निवेशकों के ढाई सौ करोड़ रुपए फंसे होने की जानकारी मिली थी। पैसा नहीं लौटाने पर एफआइआर दर्ज की गई थी।

 

sahara1.png

इओडब्ल्यू के एक अधिकारी के मुताबिक जबलपुर में दर्ज धोखाधड़ी के मामलों की जांच के लिए सोमवार को सुबह एमपी नगर में सहारा मुख्यालय पर कार्रवाई की गई है। धोखाधड़ी के मामले से जुड़े कुछ दस्तावेज कंपनी ने भोपाल हेड आफिस भेज दिए थे। इसे जब्त करने की कार्रवाई सुबह शुरू हुई।

 

 

sahara.jpg

सुब्रत राय हैं आरोपी

बताया जा रहा है कि पहली बार जबलपुर में सहारा प्रमुख सुब्रत राय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जबलपुर समेत कई जिलों के लोगों ने पैसा निवेश किया था। निवेश की रकम मैच्योर हो गई, लेकिन ब्याज समेत पैसा नहीं लौटाया गया। निवेशकों की संख्या 25 हजार से अधिक बताई जा रही है।

 

एक नजर

Hindi News/ Bhopal / सहारा के हेड ऑफिस पर छापा, 25 हजार निवेशकों के अटके हैं 250 करोड़ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो