scriptLok Sabha Elections Result 2024: जेल में बंद खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह को पंजाब की खडूर साहिब सीट से बढ़त | Khalistani Amritpal Singh has lead from Khadur Sahib seat of Punjab. | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections Result 2024: जेल में बंद खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह को पंजाब की खडूर साहिब सीट से बढ़त

अमृतपाल सिंह के चुनाव लड़ने पर ही देश की सरकार समेत जनता की भी नजरें गड़ी हुई हैं। तो चौंकाने वाले शुरुआती रुझानों में अमृतपाल सिंह बढ़त बनाते हुए दिख रहा है।

नई दिल्लीJun 04, 2024 / 05:06 pm

Jyoti Sharma

Khalistani Amritpal Singh has lead from Khadur Sahib seat of Punjab.

Khalistani Amritpal Singh has lead from Khadur Sahib seat of Punjab.

Lok Sabha Elections Result 2024: असम की जेल में बंद खालिस्तानी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) पंजाब की खडूर साहिब सीट से आगे चल रहा है। अमृतपाल सिंह के चुनाव लड़ने पर ही देश के बड़े नेताओं समेत जनता की भी नजरें गड़ी हुई हैं। तो चौंकाने वाले शुरुआती रुझानों में अमृतपाल सिंह बढ़त बनाते हुए दिख रहा है। खालिस्तान का समर्थन करने को लेकर ही उसे बीते ही साल गिरफ्तार किया गया था और असम की कड़ी सुरक्षा वाली जेल में डाल दिया गया था। 

गांव-गांव में हुआ प्रचार

अमृतपाल सिंह को शिरोमणि अकाली दल का समर्थन मिला हुआ है। अमृतपाल सिंह अपने समर्थकों के बल पर इस चुनाव में खड़ा हुआ है। उनके समर्थक दावा कररहे हैं कि उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है। 31 साल के अमृतपाल सिंह के समर्थन में गांव-गांव में उनके बुलेटप्रूफ जैकेट पहने और तलवार हाथ में थामे तस्वीरों वाले पोस्टर तक चिपकाए गए हैं। 

भड़क सकता है खालिस्तानी आंदोलन

बता दें कि अमृतपाल को पुलिस ने बीते साल तब गिरफ्तार किया जब उसने और उसके समर्थकों ने एक पुलिस थाने पर हमला कर दिया था। ये हथियारबंद भीड़ अमृतपाल सिंह के गुर्गे को पुलिस से छुड़ाना चाहती थी। अब काउंटिंग में उसका बढ़त बनाना उन दावों को आधार दे सकती है कि उसकी जीत से खालिस्तान का आंदोलन फिर से जोर पकड़ सकता है। 

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections Result 2024: जेल में बंद खालिस्तानी आतंकी अमृतपाल सिंह को पंजाब की खडूर साहिब सीट से बढ़त

ट्रेंडिंग वीडियो