scriptStatue placed at night at Vyapam Square, removed in the day | व्यापमं चौराहा पर रात में रखी प्रतिमा, आपत्ति के बाद दिन में हटा ली | Patrika News

व्यापमं चौराहा पर रात में रखी प्रतिमा, आपत्ति के बाद दिन में हटा ली

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत रिसायकिल वेस्ट से बनाई गई थी प्रतिमा

भोपाल

Published: January 13, 2020 12:59:20 am

भोपाल. व्यापमं चौराहा पर सुबह लोग गुजरे तो यहां हाईमास्ट के नीचे एक सीमेंटेंड चबूतरे पर प्रतिमा रखी दिखी। कपड़ों में ढंकी ये प्रतिमा भगवान बुद्ध की बताई जा रही है। नगर निगम ने एक एनजीओ के माध्यम से रखवाई थी। इस तरह अचानक चौराहा पर प्रतिमा की स्थापना पर ट्रैफिक समेत प्रशासन की ओर से आपत्ति आई। इस पर नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता भी मौके पर पहुंचे। संबंधित एनजीओ द्वारा जिस तरह इसके लिए स्टैंड बनाकर स्थापित किया गया, उसे उन्होंने भी आपत्ति ली और इसके बाद इसे हटा लिया गया।
व्यापमं चौराहा पर रात में रखी प्रतिमा, आपत्ति के बाद दिन में हटा ली
व्यापमं चौराहा पर रात में रखी प्रतिमा, आपत्ति के बाद दिन में हटा ली
बताया जा रहा है कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत रिसायकिल वेस्ट से ये प्रतिमा बनाई गई थी। इसकी स्थापना से निगम रिसायकिल वेस्ट के उपयोग को बताना चाह रहा था। निगम अफसरों का कहना है कि इसे रात को यहां ट्रायल बेस पर ही लगाया था। जब आपत्ति आई तो हटा ली गई। इस तरह की शहरभर में सौंदर्यीकरण के तहत 20 से 25 स्थानों पर प्रतिमाएं लगाने की योजना है। निगम आयुक्त दत्ता को इस प्रतिमा स्थापना के लिए बनाएं स्टैंड की डिजाइन भी ठीक नहीं लगी। निगम द्वारा प्रतिमा हटवाने के बाद फिलहाल विवाद थम गया है।
गौरतलब है कि नानके पेट्रोल पंप के पास रखी गई पूर्वमुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा पहले ही विवादों में है। जिसे लेकर हाईकोर्ट में प्रकरण चल रहा है। यहां शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा हटाने को लेकर विवाद चल रहा है। यहां आजाद के वंशज अमित आजाद भी घरने पर बैठ चुके हैं।
नगर निगम ने यहां ट्रायल बेस पर प्रतिमा स्थापित की थी। ये शो-पीस की तरह थी, किसी धातु की नहीं थी। इसे लगाने के बाद जब सुबह देखा गया तो ठीक नहीं लगा, इसलिए इसे हटवा लिया गया। अब शहर में कई जगह पर सौंदर्यीकरण के तहत इस तरह की स्टेच्यू लगवाएंगे, लेकिन उसके लिए उचित प्रक्रिया की जाएगी। अभी सिर्फ ट्रायल किया जा रहा था।
- विजय दत्ता, नगर निगम आयुक्त

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

मुलायम सिंह यादव को दो दिन में दूसरा झटका, पोस्टर Girl प्रियंका ने जोईन की BJP, रावण भी लड़ेगा चुनावAzadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरPm Kisan Samman Nidhi: फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सरकार ने बदले नियम, अब राशन कार्ड देना होगा अनिवार्यपंजाब के बाद अब उत्तराखंड में भी बदलेगी चुनाव तारीख! जानिए क्या है बड़ी वजहPolice Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 900 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.