scriptThis city became the biggest center of Variant of Concern | और बढ़ा कोरोना का खतरा, वेरिएंट का सबसे बड़ा केंद्र बना ये शहर | Patrika News

और बढ़ा कोरोना का खतरा, वेरिएंट का सबसे बड़ा केंद्र बना ये शहर

वेरिएंट के बड़े केंद्र ने बढ़ाई चिंता

भोपाल

Updated: December 07, 2021 10:52:35 am

भोपाल. राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रान केे केस मिलने के बाद मध्यप्रदेश में चिंता गहरा गई है. इन राज्यों से सटे मध्यप्रदेश के 20 जिलों में सख्ती करने की तैयारी है. इन सबके बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल वेरिएंट आफ कंसर्न— वीओसी का बड़ा केंद्र बना हुआ है.
corona_cases.png
प्रदेश में अब तक वीओसी के 807 मामलों में से यहां 260 मरीज मिले हैं. यानि कुल मरीजों के 32 प्रतिशत मरीज प्रदेश की राजधानी में मिले हैं. इस तरह भोपाल वीओसी का सबसे बड़ा केंद्र बन गया है.
नए वेरिएंट की जांच और उसके म्यूटेशन को पहचानने के लिए तैयारियां अधूरी
इसके बावजूद नए वेरिएंट की जांच और उसके म्यूटेशन को पहचानने के लिए तैयारियां अधूरी हैं. मेडिकल कालेजोें में जीनोम सीक्वेसिंग की व्यवस्था नहीं है. सेंपल दिल्ली भेजे जाते हैं. रिपोर्ट में देरी से नए वेरिएंट की पहचान मुश्किल हो रही है. वहीं तीसरी लहर की आशंका के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा की.
corona2.jpg

कोरोना अपडेट—
85 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत, 29 नवंबर को पाजिटिव आई थीरिपोर्ट
भोपाल के शाहपुरा एक्सटेंशन निवासी एक 85 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई. 29 नवंबर को उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई थी. पहले से बीमारियां भी थीं. 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 17 नए केस मिले. जर्मनी से जबलपुर आए एक विदेशी मरीज की रिपोर्ट की पाजिटिव मिलने के बाद उन्हें निगरानी में रखा गया है.

अभी ऐसी स्थिति
भोपाल और इंदौर से करीब 218 लोगों के सेंपल दिल्ली जांच के लिए भेजे
मध्यप्रदेश में डेल्टा वेरिएंट के मामले 36 जिलों में मिले थे,जबकि अल्फा और डेल्टा प्लस के सात—सात जिलों में मामले सामने आए थे. पिछले दिनों भोपाल और इंदौर से करीब 218 लोगों के सेंपल दिल्ली जांच के लिए भेजे गए थे. रिपोर्ट आने में देरी से भी मध्यप्रदेश में नए वेरिएंट की पुष्टि होने में देरी हो रही है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.