scriptदिग्विजय पर आरोप लगाने वाले कमलनाथ सरकार के मंत्री के खिलाफ कोर्ट पहुंचा मामला | umang singhar vs digvijay singh CONGRESS latest updates | Patrika News
भोपाल

दिग्विजय पर आरोप लगाने वाले कमलनाथ सरकार के मंत्री के खिलाफ कोर्ट पहुंचा मामला

BHOPAL NEWS- याचिका में कहा गया है कि दिग्विजय सिंह पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, उससे संबंधित प्रमाण उमंग सिंघार को प्रस्तुत करना चाहिए।

भोपालSep 06, 2019 / 04:30 pm

Manish Gite

digv.jpg

umang singhar digvijay singh court news

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजनीति में घमासान मचाने वाले कमलनाथ सरकार के मंत्री उमंग सिंघार के खिलाफ अदालत में याचिका दायर कर दी गई है। इस याचिका में कहा गया है कि दिग्विजय सिंह पर जो भी आरोप लगाए गए हैं, उससे संबंधित प्रमाण उमंग सिंघार को प्रस्तुत करना चाहिए। यह याचिका भोपाल की जिला अदालत में दर्ज की गई है। यह याचिका एसके भारद्वाज ने दायर की।

 

आज प्रेस कांफ्रेस में क्या बोले दिग्विजय

click here_कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले, कमलनाथ और सोनिया गांधी लें एक्शन

 

मध्यप्रदेश सरकार के वन मंत्री उमंग सिंघार ने पिछले दिनों कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर सरकार में दखल देने का आरोप लगाते हुए उन पर अवैध शराब, अवैध रेत परिवहन, ट्रांसफर पोस्टिंग समेत सरकार को ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद याचिकाकर्ता पं. एसके भारद्वाज ने अधिवक्ता आरके पांडे के जरिए भोपाल की जिला अदालत में याचिका प्रस्तुत की है। भारद्वाज ने अपनी याचिका में कहा है कि हाल ही में वन मंत्री उमंग सिंगार कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर आपराधिक प्रकृति के आरोप लगाए थे।

 

याचिकाकर्ता ने कहा है कि यदि उमंग सिंघार के आरोपों में सत्यता थी, तो फिर उन्होंने अपने पद के दायित्व का निर्वहन क्यों नहीं किया। उन्होंने पुलिस में शिकायत करते हुए प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं कराई। उन्होंने यह क्यों नहीं बताया कि उन्हें ब्लैकमेल किया गया, अथवा उनके किसी साथी को ब्लैकमेल किया गया। यह प्रकरण भी कैबिनेट बैठक में क्यों नहीं लाया गया।

 

याचिकाकर्ता भारद्वाज ने न्यायालय से अपील की है कि गंभीर प्रकृति के आरोप लगाने वाले उमंग सिंघार से लगाए गए आरोपों के संबंध में दस्तावेज प्रमाण प्रस्तुत कराएं जाएं। दिग्विजय सिंह ने किन-किन लोगों को ब्लैकमेल किया है, कौन-कौन लोग ब्लैकमेल हुए हैं। भारद्वाज ने अपील में यह भी लिखा है कि यदि उमंग सिंघार कोई साक्ष्य देने में असफल होते हैं तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए।

Home / Bhopal / दिग्विजय पर आरोप लगाने वाले कमलनाथ सरकार के मंत्री के खिलाफ कोर्ट पहुंचा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो