scriptविद्युत विभाग की लापरवाही के चलते गई युवकी जान, परिजनों ने दर्ज कराया केस | one died due to electricity shock | Patrika News
बिजनोर

विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते गई युवकी जान, परिजनों ने दर्ज कराया केस

थाना चांदपुर क्षेत्र के गांव चोंधड़े में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक युवक की विद्युत लाइन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई।

बिजनोरOct 11, 2018 / 02:59 pm

Rahul Chauhan

electricity

विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते गई युवकी जान, परिजनों ने दर्ज कराया केस

बिजनौर। थाना चांदपुर क्षेत्र के गांव चोंधड़े में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक युवक की विद्युत लाइन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। यह कोई पहला मामला नहीं है जब विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते जान गई हो। चार माह पूर्व भी एक ही घर के तीन बच्चों की विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। क्षेत्र में ऐसी घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। लेकिन इसके बावजूद भी विद्युत विभाग सबक लेने को तैयार नहीं है। यही कारण है कि लापरवाही के चलते लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

कार में बैठे थे युवक और महिला, दरोगा ने टोका तो प्राइवेट पार्ट पर कर दिया हमला

इसी कड़ी में गुरुवार को एक बार फिर से विधुत विभाग की लापरवाही देखने को मिली है। ग्राम चोंधड़े में बीते 4 दिनों से विद्युत लाइन के तार टूटे पड़े थे। जिसको ग्राम वासियों द्वारा विद्युत विभाग को अवगत भी कराया गया था, लेकिन विद्युत विभाग को शायद किसी हादसे का इंतजार था। विद्युत विभाग का कर्मचारी गांव में पहुंचा और विद्युत लाइन के समीप पेड़ों को काटने के लिए ग्राम वासियों से यह कहकर की विद्युत लाइन का संचालन बंद करा दिया गया है। आप यह पेड़ काट दो। ग्राम में रहने वाला एक युवक नसीम पुत्र मुनीर पेड़ पर चढ़ गया। पेड़ पर चढ़ने के पश्चात विद्युत विभाग द्वारा अचानक से बिजली का संचालन चालू कर दिया गया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है।
यह भी पढ़ें

किसान के इस बेटे ने कर दिया कमाल, विदेश से फिर लाया देश के लिए सोना

जिसको सीएससी अस्पताल लाया गया। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना देने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। परिजनों ने विद्युत विभाग के विरुद्ध कोतवाली चांदपुर में तहरीर दी है। मृतक के परिजनों की मांग है जो इस प्रकरण में दोषी हो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस हादसे को लेकर सीएचसी के डॉक्टर आशीष कुमार ने बताया कि बिजली के करंट से युवक की मौत हुई है। जब युवक को अस्पताल लाया गया था उस समय युवक की मौत हो चुकी थी।

Hindi News/ Bijnor / विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते गई युवकी जान, परिजनों ने दर्ज कराया केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो