scriptनिगम आयुक्त ने किया निरीक्षण, जताई नाराजगी | bikaner nagar nigam news | Patrika News

निगम आयुक्त ने किया निरीक्षण, जताई नाराजगी

locationबीकानेरPublished: Feb 02, 2019 11:11:23 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

धीमी गति से चल रहे सीवरेज कार्य
 

bikaner nagar nigam news

निगम आयुक्त ने किया निरीक्षण, जताई नाराजगी

बीकानेर. नगर निगम की ओर से आरयूआइडीपी के माध्यम से गंगाशहर जोन क्षेत्र मे करवाए जा रहे सीवरेज कार्य धीमी गति से चल रहे है। शुक्रवार को आयुक्त नगर निगम प्रदीप के गवांडे ने सीवरेज कार्यों के निरीक्षण के दौरान धीमी गति पर नाराजगी जताई और आरयूआइडीपी अधिकारियों को कार्य गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूरे करवाने के निर्देश दिए। आयुक्त ने सुजानदेसर में २० एमएलडी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, काली माता मंदिर के पास सीवरेज पम्पिंग स्टेशन, गंगाशहर टंकी के पास पाइप लाइन डालने तथा बोथरा चौक में सीवर लाइन डालने आदि सीवरेज कार्यों का निरीक्षण किया।
इस दौरान आयुक्त ने निर्माण कार्यों को गति देने के साथ आमजन की समस्याओं का निवारण प्राथमिकता से करने के लिए अधिकारियों तथा निर्माण कम्पनी के प्रबन्धक को निर्देश दिए। इस दौरान आरयूआइडीपी के अधिशाषी अभियंता डी.के. मित्तल, नगर निगम के अधिशाषी अभियंता संजय माथुर, कन्सलटेन्सी फर्म के राजकुमार दुग्गड़, निर्माण कम्पनी के प्रबंधक रौनक सुथारिया तथा विभाग के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
तीन करोड़ की शास्ति
आरयूआइडीपी के अधिशाषी अभियंता डी के मित्तल ने आयुक्त को कार्यों की प्रगति समीक्षा से अवगत करवाया। मित्तल ने बताया कि जोन में ३०० किमी सीवर लाइन डालने का कार्य होना है अब तक लगभग ६० किमी लाइन डालने का कार्य हुआ है। वहीं सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य लगभग ०६ प्रतिशत तथा सीवरेज पम्पिंग स्टेशन का कार्य २० प्रतिशत ही हो पाया है। कार्य की प्रगति काफी धीमी है। इस कारण निर्माण कर रही एजेन्सी पर अब तक ३ करोड़ रुपए की शास्ति आरोपित की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो