scriptमुख्यमंत्री ने बीकानेर के नवनियुक्त कॉपरेटिव इंस्पेक्टर नाथावत से किया संवाद | Patrika News
बीकानेर

मुख्यमंत्री ने बीकानेर के नवनियुक्त कॉपरेटिव इंस्पेक्टर नाथावत से किया संवाद

इस दौरान उन्होंने पांच हजार युवाओं के सरकारी नौकरी के नियुक्ति जारी किए। जिला स्तरीय कार्यक्रम रवींद्र रंगमंच पर आयोजित हुआ। इसमें नव नियुक्त 777 कार्मिक मौजूद रहे। इनमें शिक्षा विभाग के 566, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के 112, वन के 68, गृह के 10 तथा कॉपरेटिव विभाग के 4 सहित कुल 9 विभागों के कार्मिक सम्मिलित रहे।

बीकानेरJun 29, 2024 / 06:24 pm

Atul Acharya

मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव के तहत शनिवार को जयपुर में आयोजित पहले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने प्रदेश के 20 हजार से अधिक नवचयनित सरकारी कार्मिकों से सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने पांच हजार युवाओं के सरकारी नौकरी के नियुक्ति जारी किए। जिला स्तरीय कार्यक्रम रवींद्र रंगमंच पर आयोजित हुआ। इसमें नव नियुक्त 777 कार्मिक मौजूद रहे। इनमें शिक्षा विभाग के 566, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के 112, वन के 68, गृह के 10 तथा कॉपरेटिव विभाग के 4 सहित कुल 9 विभागों के कार्मिक सम्मिलित रहे। रोजगार विभाग द्वारा क्यूआर कोड के माध्यम से इनका पंजीकरण किया गया। पंजीकरण के पश्चात इन्हें वेलकम किट दी गई। इसमें मुख्यमंत्री का संदेश, लोकसेवक के कर्त्तव्य, दायित्व एवं अपेक्षाएं पुस्तिका दी गई।
आमंत्रित युवाओं में से 102 अभ्यर्थियों की नियुक्ति की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा समारोह के दौरान की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बीकानेर में नियुक्त दीपेंद्र सिंह नाथावत से संवाद किया। जयपुर के नाथावत का चयन आरएएस परीक्षा में कॉपरेटिव इंस्पेक्टर के रूप में हुआ। मुख्यमंत्री ने नाथावात को उज्ज्वल भविष्य की बधाई दी। नाथावत ने प्रदेश के इतिहास में पहली बार आयोजित हुए रोजगार उत्सव के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। साथ ही मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा नकल माफिया के विरुद्ध की गई कार्यवाही के लिए भी आभार जताया। नाथावत ने कहा कि इससे योग्य युवाओं को बेहतर अवसर मिलेंगे। इस दौरान बीकानेर (पूर्व) विधानसभा विधायक सिद्धि कुमारी, संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी, जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल, नगर परिषद के पूर्व सभापति अखिलेश प्रताप सिंह सहित बड़ी संख्या में युवा, अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Bikaner / मुख्यमंत्री ने बीकानेर के नवनियुक्त कॉपरेटिव इंस्पेक्टर नाथावत से किया संवाद

ट्रेंडिंग वीडियो