scriptपरिवहन कार्यालय में सर्वर डाउन, नहीं हुए आमजन के काम | Patrika News
बीकानेर

परिवहन कार्यालय में सर्वर डाउन, नहीं हुए आमजन के काम

सर्वर डाउन होने की समस्या अब आम होती जा रही है। परिवहन कार्यालय में शनिवार और रविवार के दो दिन अवकाश के बाद सोमवार को जिला परिवहन कार्यालय खुला तो ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने और वाहन संबंधी काम कराने के लिए बड़ी संख्या में वाहन मालिक पहुंचे।

बीकानेरApr 29, 2024 / 09:58 pm

Ashish Joshi

बीछवाल स्थित प्रादेशिक परिवहन अधिकारी कार्यालय में आए दिन सर्वर डाउन हो रहा है, जिससे आमजन के काम अटक रहे हैं। लोगों को परेशान होना पड़ता है। सर्वर डाउन होने की समस्या अब आम होती जा रही है। परिवहन कार्यालय में शनिवार और रविवार के दो दिन अवकाश के बाद सोमवार को जिला परिवहन कार्यालय खुला तो ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने और वाहन संबंधी काम कराने के लिए बड़ी संख्या में वाहन मालिक पहुंचे। सुबह कुछ देर चलने के बाद विभाग की कंप्यूटर साइट का सर्वर डाउन हो गया जो दोपहर तक नही चला। इस कारण लर्निंग,परमानेंट एवं रिन्यूअल लाइसेंस के लिए दूर-दराज से आए लोग फोटो खींचने और ट्रायल के लिए भीषण गर्मी में भूखे-प्यासे इंतजार करते रहे।
इसी तरह मुख्य परिवहन भवन और ई मित्रो पर भी वाहन साफ्टवेयर का सर्वर डाउन रहा, जिससे वाहनों की कर चुकता, फिटनेस, परमिट चालान संधारण, वाहन ट्रांसफर जैसे काम नहीं हुए। फिटनेस प्रमाण पत्र लेने के लिए आई गाड़ियां फिटनेस सेंटरो और आरटीओ कार्यालय के बाहर खड़ी रही। सर्वर डाउन होने के कारण कार्यालय की खिड़कियों पर एक भी कार्मिक नही मिला। अधिकारी भी इंतजार कर रहे लोगों को कोई संतुष्ट जवाब नही दे पाए। बीकानेर सिटीजन एसोशिएसन के हनुमान शर्मा ने एनआईसी के हैड ऑफिस और मुख्यालय के अधिकारियों को आमजन की परेशानी से अवगत कराया लेकिन कोई स्थायी समाधान नही निकला। एडवोकेट शर्मा ने मुख्यालय को पत्र लिख कर बीकानेर आरटीओ कार्यालय में उच्च श्रेणी का तकनीकी सिस्टम और हाई स्पीड का इंटरनेट उपलब्ध करवाए ताकि बार-बार सर्वर डाउन होने की समस्या से निजात मिल सके।

Home / Bikaner / परिवहन कार्यालय में सर्वर डाउन, नहीं हुए आमजन के काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो