scriptBS4 मॉडल से तुलना करें तो नई स्टार सिटी प्लस की कीमत में 7,600 रुपए की बढ़ोतरी की गई है | BS6 Updated Star City Plus launched in india | Patrika News

BS4 मॉडल से तुलना करें तो नई स्टार सिटी प्लस की कीमत में 7,600 रुपए की बढ़ोतरी की गई है

Published: Jan 27, 2020 01:48:15 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आपको बता दें कि भारत में ये बेहद ही पॉपुलर बाइक है जिसे देखते हुए कंपनी ने डेडलाइन से पहले ही इस बाइक का BS6 मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है।

TVS Star City Plus

TVS Star City Plus

नई दिल्ली: बीएस 6 नॉर्म्स के हिसाब से अपने वाहनों को अपडेट करना अब ऑटोमोबाइल कंपनियों की ज़रूरत बन गया है। दरअसल 1 अप्रैल से देश भर में बीएस6 नियम लागू हो जाएंगे जिसके बाद कंपनियां सिर्फ BS6 कार और बाइक्स ही बेच पाएंगी। आपको बता दें कि दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस ( TVS ) ने भारत में BS4 वाहनों को BS6 वाहनों में अपडेट करने का काम शुरू कर दिया है जिसके तहत अब कंपनी स्टार सिटी+ का BS6 मॉडल भारत में लॉन्च कर चुकी है। आपको बता दें कि भारत में ये बेहद ही पॉपुलर बाइक है जिसे देखते हुए कंपनी ने डेडलाइन से पहले ही इस बाइक का BS6 मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है।

Maruti Suzuki की कारों पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानें मिलेगा कितना फायदा

इंजन और पावर

TVS स्टार सिटी+ में BS6 कम्प्लायंट इंजन लगाया गया है जो 109cc का है। ये इंजन फ्यूल-इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी से लैस है। आपको बता दें कि ये इंजन 7,350 rpm पर 8.08 bhp पावर के साथ 4,500 rpm पर 8.7 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह बाइक 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है और इसकी टॉप स्पीड 90 kmph है। TVS ने बाइक के इंजन को ETFi या ईको-थ्रस्ट फ्यूल इंजैक्शन तकनीक से लैस किया है जिससे इंधन के मामले में ये 15% ज़्यादा किफायती हो गई है।

फीचर्स

TVS मोटर कंपनी ने नई स्टार सिटी+ में कई सारे नए फीचर्स भी दिए हैं जिनमें नया पार्ट-डिजिटल पार्ट-ऐनेलॉग कंसोल, डुअल-टोन सीट, यूएसबी मोबाइल चार्जर और पिछले हिस्से में 5-स्टेप अडजस्टेबल शॉक अबज़ॉर्वर्स शामिल हैं। TVS का कहना है कि इस बाइक को चलने में और भी आसान बनाया गया है और इसका मेंटेनेन्स भी ज़्यादा आसानी से किया जा सकता है। नई स्टार सिटी+ का कुल भार 116kg है और भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला बजाज प्लैटिना 110 और हीरो HF डीलक्स के साथ होगा।

हुंडई लॉन्च करेगी माइक्रो एसयूवी Hyundai AX, ऑटो एक्सपो 2020 में दिखेगी पहली झलक

कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो आप इसे 62,034 रुपये में खरीद सकते हैं। इस बाइक में BS4 इंजन के मुकाबले 7,600 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो