कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, गुरुवार को जिले में मिले 283 नए संक्रमित

गुरुवार को जिले में फिर से कोरोना का प्रहार स्वास्थ्य अमले पर ही भारी पड़ा है। जहां जिला कोविड हॉस्पिटल, मेंटल हॉस्पिटल सेंदरी और निजी हॉस्पिटलों के साथ सीएमएचओ दफ्तर से करीब आधा दर्जन मरीजो कोविड के चपेट में आए हैं ।

By: Karunakant Chaubey

Published: 22 Oct 2020, 10:13 PM IST

बिलासपुर. कोरोना संक्रमण का प्रकोप जारी है। गुरुवार को भी जिले में कोरोना की गति 280 प्लस पर रही। जहां 283 नए मरीजों की पहचान स्वास्थ्य विभाग ने की है जिसमें से जांजगीर, कोरिया, मुंगेली जिले के रहने वाले भी शहर में जांच कराए और पॉजिटिव आए हैं जिन्हें मिलाकर अब जिले में कुल संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर 11686 हो गई।

गुरुवार को जिले में फिर से कोरोना का प्रहार स्वास्थ्य अमले पर ही भारी पड़ा है। जहां जिला कोविड हॉस्पिटल, मेंटल हॉस्पिटल सेंदरी और निजी हॉस्पिटलों के साथ सीएमएचओ दफ्तर से करीब आधा दर्जन मरीजो कोविड के चपेट में आए हैं ।

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे कोरोना संक्रमितों को दे दी होम आइसोलेशन की अनुमति, 18 मरीजों की मौत

158 मरीजों को डिस्चार्ज किया

इधर गुरुवार को जिले के 158 मरीजों का डिस्चार्ज किया गया है जिसके साथ अब जिले में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 9606 हो गई। जबकि अब भी 1768 एक्टिव मरीज जिदगी की जंग लड़ रहे हैं।

चार संक्रमितों ने अस्पतालों में तोड़ा दम

जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच मौत के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को कोरोना से 4 मौत होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को जिले के मस्तूरी ब्लॉक में रहने वाला 45 वर्षीय संक्रमित पुरुष की मौत कोविड हॉस्पिटल में हुई है। कोरिया बैकुंठपुर निवासी 60 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान अपॉलो हॉस्पिटल में मौत हुई।

बिलासपुर आरटीएस कॉलोनी निवासी 77 वर्षीय महिला की इलाज के दौरान अपोलो हॉस्पिटल में मौत हो गई तो वहीं मुंगेली निवासी 40 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौराना एसकेबी हॉस्पिटल में मौत हो गई। इन मौतों को मिलाकर जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजो की संख्या 215 तक पहुंच चुकी है।

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1.70 लाख के करीब जा पहुंची है। मगर, जिस गति से संक्रमित मरीज मिल रहे है, उससे थोड़ी ज्यादा रफ्तार से मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं। गुरुवार को 2,033 नए संक्रमितों की पहचान हुई। जिनमें सबसे ज्यादा मरीज रायगढ़ जिले से मिले।

रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, रायगढ़, कोरबा और जांजगीर चांपा में बीते कुछ दिनों से रोजाना 150 से 250 के अंदर मरीज रिपोर्ट हो रहे हैं। अब प्रदेश का रिकवरी रेट 83.7 प्रतिशत पर जा पहुंचा है। जो देश के रिकवरी रेट से अभी भी 5 प्रतिशत कम है। गुरुवार को 1,979 मरीज ने कोरोना को हराया। मगर, इलाज के दौरान 6 जिंदगियां जिंदगी की जंग हार गईं। मौत का आंकड़ा 1,635 जा पहुंचा है।

ये भी पढ़ें: बैक डेट में एंट्री कर छुपा रहे मौत के आकड़े, अक्टूबर के 20 दिनों में 222 लोगों ने गंवाई जान

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned