scriptआयुर्वेदिक अस्पताल में चल रहा था ऐलोपैथिक पद्धति से उपचार, नर्सिंग होम एक्ट के तहत अस्पताल को किया सील | Ayurvedic hospital sealed under nursing home act | Patrika News

आयुर्वेदिक अस्पताल में चल रहा था ऐलोपैथिक पद्धति से उपचार, नर्सिंग होम एक्ट के तहत अस्पताल को किया सील

locationबिलासपुरPublished: Oct 15, 2020 10:03:30 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

शिकायत के आधार पर सीएमएचओ ने डॉ. अनिल श्रीवास्तव, डॉ. मनीष श्रीवास्तव, डॉ. प्रभाकर नायडू और प्रवीण शर्मा की टीम बुधवार को हॉस्पिटल का निरीक्षण के लिए पहुंची। पहुंचते ही टीम ने देखा कि अस्पताल में चार मरीज भर्ती हैं जिनका एलोपैथिक पद्वति से उपचार किया जा रहा है।

बिलासपुर. तखतपुर के गंगा हॉस्पिटल में दो आयुर्वेदिक चिकित्सक ऐलोपैथिक पद्धति से उपचार करते हुए पकड़े गए हैं। जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉस्पिटल में छापा मारा तो वहां पर चार मरीज भर्ती भी मिले। तत्काल नॄसग होम एक्ट के तहत अस्पताल को सील करने की कार्रवाई की गई। मरीजों को यहां से बिलासपुर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन को शिकायत मिल रही थी कि तखतपुर में गंगा हॉस्पिटल संचालित हो रहा है जिसका संचालन डॉ. अभिषेक जायसवाल और डॉ. योगेंद्र खरे कर रहे हैं। ये दोनों डॉक्टर आयुर्वेदिक चिकित्सक हैं लेकिन ये दोनों अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों का एलोपैथिक पद्धति से उपचार कर रहे हैं। न ही इनके पास कोई एमबीबीएस डॉक्टर है और न ही नॄसग होम एक्ट के तहत लाइसेंस है।

खुद की जान बच गयी लेकिन दुसरो की बचाने से कतरा रहे कोरोना संक्रमित, 15 प्रतिशत लोग ही प्लाज्मा डोनेशन को तैयार

शिकायत के आधार पर सीएमएचओ ने डॉ. अनिल श्रीवास्तव, डॉ. मनीष श्रीवास्तव, डॉ. प्रभाकर नायडू और प्रवीण शर्मा की टीम बुधवार को हॉस्पिटल का निरीक्षण के लिए पहुंची। पहुंचते ही टीम ने देखा कि अस्पताल में चार मरीज भर्ती हैं जिनका एलोपैथिक पद्वति से उपचार किया जा रहा है। इसके बाद जब दोनों चिकित्सक के डिग्री की जांच की गई तो दोनों ही आयुर्वेदिक चिकित्सक निकले।

तब एलोपैथिक पद्वति से उपचार करने की जानकारी ली गई तो बताया गया कि एक एमबीबीएस डॉक्टर है जो उपचार करता है, लेकिन वह मौके पर नहीं मिला। इसके अलावा इनके पास नॄसग होम एक्ट की अनुमति भी नहीं मिली। ऐसे में टीम ने तत्काल हॉस्पिटल को सील करने की कार्रवाई की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो