scriptकोरोना मरीजों की देखभाल में बिलासपुर पांचवें नंबर पर, स्वास्थ्य विभाग के सर्वे में हुआ खुलासा | Bilaspur at number five in care of Corona patients | Patrika News

कोरोना मरीजों की देखभाल में बिलासपुर पांचवें नंबर पर, स्वास्थ्य विभाग के सर्वे में हुआ खुलासा

locationबिलासपुरPublished: Sep 25, 2020 02:03:13 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

पहले स्थान पर गरियाबंद 83 प्रतिशत,कोरिया दूसरे स्थान पर 80 प्रतिशत, रायपुर 77 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर एवं बलौदा बाजार भाटापारा जिला 76 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

बिलासपुर. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सर्वे रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल करने एवं संतुष्टि के मामले में 75 फीसदी अंकों के साथ बिलासपुर जिला पांचवें स्थान पर है।

स्वास्थ्य विभाग ने यह सर्वे 7 अगस्त से 21 सितंबर के बीच कराया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सर्वे रिपोर्ट में मरीजों के फीडबैक के आधार पर रिपोर्ट राज्य सरकार द्वारा जारी की गई है। पहले स्थान पर गरियाबंद 83 प्रतिशत,कोरिया दूसरे स्थान पर 80 प्रतिशत, रायपुर 77 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर एवं बलौदा बाजार भाटापारा जिला 76 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

मरीजों के फीडबैक के आधार पर तैयार इस रिपोर्ट में कई मानकों के आधार पर सर्वे किया गया है । डॉक्टर दिन में दो बार विजिट करते हैं कि नहीं। क्या मरीजों का बीपी,बुखार दिन में एक बार जांच किया जाता है अथवा नहीं, क्या समय पर भोजन दिया जा रहा है। भोजन की गुणवत्ता, साफ -सफाई के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गई। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने इस सर्वे रिपोर्ट की पुष्टि की है।

आपको बता दें की जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से सात और मौत गुरुवार को दर्ज हुई। इनमें पांच मरीज जिले के हैं तो दो मरीज अन्य जिलों के है। अब तक कुल मौतों की संख्या 140 हो गयी है। गुरुवार को कोविड हॉस्पिटल में सवाॢधक तीन मरीजो की मौत हुई है। पहला मरीज मस्तूरी का रहने वाला है। जिसकी उम्र 58 साल बताई जा रही है। दूसरी मौत सकरी की रहने वाली 34 वर्षीय महिला की हुई।

जिसका भी इलाज कोविड हॉस्पिटल में चल रहा था। वही तीसरी मौत लालखदान हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी 84 वर्षीय वृद्ध की हुई है। इसके बाद महादेव अस्पताल में जरहाभाठा निवासी 64 साल की महिला ने दम तोड़ा है। सिरगिट्टी निवासी 55 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान अपोलो अस्पताल में मौत हुई है।

जिल के पांच मरीजों के मौत के अलावा बिलासपुर में दो अन्य जिलों के कोरोना पीडि़तों ने भी दम तोड़ा है। गौरेला पेंड्र, मरवाही के रहने वाले 70 साल के बुजुर्ग की रेलवे अस्पताल में मौत हुई। वहीं चिरमिरी की 78 वर्षीय महिला ने श्री राम केयर अस्पताल में दम तोड़ा है।

ट्रेंडिंग वीडियो