scriptBilaspur Flights: बिलासपुर से 3 नई फ्लाइट्स शुरू, नेटवर्क से जुड़े जगदलपुर, जबलपुर और प्रयागराज | Bilaspur Flights: 3 new | Patrika News
बिलासपुर

Bilaspur Flights: बिलासपुर से 3 नई फ्लाइट्स शुरू, नेटवर्क से जुड़े जगदलपुर, जबलपुर और प्रयागराज

Bilaspur Flights: इसके साथ ही शनिवार को 3 लाइट हैं। बताया जा रहा है कि यह शेड्यूल 1 जून से 26 अक्टूबर के लिए लागू किया गया है।

बिलासपुरMay 24, 2024 / 04:39 pm

Shrishti Singh

Bilaspur Flights

Bilaspur Flights: पहली बार बिलासपुर से जगदलपुर के लिए लाइट शुरू होने जा रही है। अलायंस एयर ने समर शेड्यूल में बदलाव करते हुए गुरुवार को जगदलपुर और बिलासपुर के बीच लाइट चलाने की घोषणा कर दी है। यह नया शेड्यूल 1 जून से लागू हो रहा है। इसके साथ ही प्रयागराज और जबलपुर की बंद लाइट भी शुरू की जा रही है।

बिलासा देवी चकरभाठा एयरपोर्ट (Bilaspur Flights) से प्रयागराज-जबलपुर के साथ जगदलपुर के लिए भी 1 जून से उड़ान शुरू होगी। एलायंस एयर ने समर रीशेड्यूल जारी कर दिया है। ढाई माह बाद लोग फिर से प्रयागराज-जबलपुर के लिए हवाई सफर कर सकेंगे। वहीं पहली बार बिलासपुर से जबलपुर के लिए भी लाइट शुरू कर दी गई है, यह लाइट बुधवार को चलेगी। खास बात यह है कि प्रयागराज और जबलपुर के लिए पहले भी रोजाना लगभग 50 यात्री उड़ान भर रहे थे। लेकिन अलायंस एयर ने मनमानीपूर्वक लाइट बंद कर दी थी। नई उड़ान शुरू होने से यात्रियों की संया बढ़ने की उमीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें

Flight Bilaspur: बड़ी खुशखबरी! बिलासपुर एयरपोर्ट पर जल्द शुरू होगी नाइट लैंडिंग की सुविधा, राज्य शासन ने किया आवेदन

Bilaspur Flights: हफ्ते में 3 दिन 2-2 लाइट

हाल ही में जारी समर शेड्यूल में अलायंस एयर ने हते में महज 1 लाइट की सुविधा दी थी, जिसके बाद बिलासपुर (Bilaspur Flights) में इसका विरोध भी होने लगा था। हवाई सुविधा संघर्ष समिति और अन्य संगठनों ने आवाज भी बुलंद की। अब अलायंस एयर ने मंगलवार, गुरूवार को 2-2 लाइट की सुविधा दी है। इसके साथ ही शनिवार को 3 लाइट हैं। बताया जा रहा है कि यह शेड्यूल 1 जून से 26 अक्टूबर के लिए लागू किया गया है।

वकीलों को भी मिलेंगी सुविधाएं

बिलासपुर के साथ ही प्रयागराज, जबलपुर और कोलकाता में हाईकोर्ट है, वहीं दिल्ली स्थित सुप्रीम कोर्ट तक बिलासपुर के लोगों की पहुंच आसान हो सकेगी। बताया जा रहा है कि दिल्ली के कई एड्वोकेट बिलासपुर (Bilaspur Flights) में हियरिंग के लिए पहुंचते हैं, लेकिन लाइट न होने से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

हवाई सुविधा आंदोलन अब हर तहसील में होगा

इधर, हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति की बुलाई गई महाबैठक को नागरिकों और संगठनों का समर्थन मिला। सभी ने सर्व समत निर्णय लिया कि हवाई सुविधा आंदोलन का विस्तार होगा इसके तहत रायपुर में हवाई सुविधा (Bilaspur Flights) मार्च किया जाएगा। साथ ही अविभाजित जिले की हर तहसील में धरना आंदोलन किए जाएंगे। समिति के अनुसार जो शेड्यूल जारी हुआ है वो पहले चल रही लाइट से कम है। पहले जबलपुर और प्रयागराज लाइट सप्ताह में 4 दिन थी जो अब घटा कर 2 कर दी गई है।

यह भी पढ़ें

Bilaspur Flight: बड़ी खुशखबरी! अब खबर मौसम में नहीं होगी फ्लाइट कैंसिल, मिली स्पेशल VFR ऑपरेशन की अनुमति

जमीन वापस लेने, नाइट लैंडिंग का मुद्दा भी उठा

बैठक में सेना से जमीन वापसी व नाइट लैंडिंग में देरी और 4 सी एयरपोर्ट (Bilaspur Flights) की डीपीआर अब तक नहीं बनाये जाने पर आक्रोश व्यक्त किया। बैठक में सुदीप श्रीवास्तव, राहुल तिवारी, राघवेंद्र सिंह, चित्रकान्त श्रीवास, शैलेश शर्मा, बबलू गोस्वामी, खुशाल, देवेन्द्र मिश्रा, महेश दुबे, सीमा पांडे, रश्मि आशीष सिंह, मनोज श्रीवास आदि मौजूद थे।

Hindi News/ Bilaspur / Bilaspur Flights: बिलासपुर से 3 नई फ्लाइट्स शुरू, नेटवर्क से जुड़े जगदलपुर, जबलपुर और प्रयागराज

ट्रेंडिंग वीडियो