scriptBilaspur Flight: बड़ी खुशखबरी! अब खबर मौसम में नहीं होगी फ्लाइट कैंसिल, मिली स्पेशल VFR ऑपरेशन की अनुमति | Bilaspur Flight: Bilaspur Airport gets permission for special VFR operation | Patrika News
बिलासपुर

Bilaspur Flight: बड़ी खुशखबरी! अब खबर मौसम में नहीं होगी फ्लाइट कैंसिल, मिली स्पेशल VFR ऑपरेशन की अनुमति

Bilaspur Flight: इस अनुमति के पश्चात् अलायन्स एयर की दृश्यता के कारण लाइट कैंसिलेशन की समस्या लगभग खत्म हो जाएगी। ज्ञात हो कि 1500 मीटर तक की दृश्यता बिलासपुर एयरपोर्ट में अब तक रिकॉर्ड नहीं की गई है।

बिलासपुरMay 16, 2024 / 06:37 pm

Khyati Parihar

Bilaspur Flight
Bilaspur Flight: बिलासपुर चकरभाठा स्थित एयरपोर्ट को केंद्र शासन की ओर से स्पेशल वीएफआर (विजुअल्स लाइट रूल्स) ऑपरेशन सिस्टम की अनुमति मिली है। नए सिस्टम से कम विजिबिलिटी में भी विमान उतर सकेगा। यह सिस्टम न होने से 5000 मीटर दृश्यता में ही लाइट लैंड हो सकती थी, अन्यथा लाइट को डाइवर्ट कर दिया जाता था।
उल्लेखनीय है कि 11 अप्रैल 2024 को स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन के लिए एप्रोच कंट्रोल यूनिट बिलासपुर हवाई अड्डे के एटीसी टावर में स्थापित की गई थी। स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन से सबंधित बनाए गए इस दस्तावेज अलायन्स एयर को जमा किए गए और इसी आधार पर अलायन्स एयर ने डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन से स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन के लिए अनुमति मांगी थी।
Chhattisgarh Flight’s News: इसके पश्चात् डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने 09 मई 2024 को अलायन्स एयर के द्वारा जमा किए गए स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के दस्तावेज के आधार पर बिलासपुर एयरपोर्ट को स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन के लिए अनुमति दे दी। इसके साथ ही 1500 मीटर तक की दृश्यता में बिलासपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरने एवं उतरने की अनुमति दे दी गई है।

CG Bilaspur Flight: लाइट कैंसिलेशन की समस्या होगी दूर

इस अनुमति के पश्चात् अलायन्स एयर की दृश्यता के कारण लाइट कैंसिलेशन की समस्या लगभग खत्म हो जाएगी। ज्ञात हो कि 1500 मीटर तक की दृश्यता बिलासपुर एयरपोर्ट में अब तक रिकॉर्ड नहीं की गई है। इस सिस्टम से अब यहां खराब मौसम और कोहरे में भी विमान लैंडिंग हो सकेगी। हालांकि अभी भी नाइट लैंडिंग के लिए यहां व्यवस्था करना बाकी है। केंद्र से सैटेलाइट तकनीक की अनुमति मिलने के बाद यह सुविधा भी यहां मिलने लगेगी।

Hindi News/ Bilaspur / Bilaspur Flight: बड़ी खुशखबरी! अब खबर मौसम में नहीं होगी फ्लाइट कैंसिल, मिली स्पेशल VFR ऑपरेशन की अनुमति

ट्रेंडिंग वीडियो