सत्ता के नशे में चूर कांग्रेसी नेता ने ट्रैफिक पुलिस को दिखाया रौब, पकड़ा कॉलर, कहा- जानते नहीं मैं कौन हूं

छत्तीसगढ़ में सत्ता का नशा कांग्रेसियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कांग्रेसी नेता ट्रैफिक आरक्षक को रौब दिखा रहा है। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

By: Ashish Gupta

Updated: 21 Jun 2021, 09:46 AM IST

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सत्ता का नशा कांग्रेसियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। एक माह में दो घटना हो चुकी है। पहली घटना पुराना बस स्टैंड में दुकान खाली करवाने को लेकर गुंडागर्दी और मारपीट की है तो दूसरी घटना एक ट्रैफिक आरक्षक के साथ हुई जिसे मारने का प्रयास किया गया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल, लिंक रोड श्रीकांत वर्मा मोड़ के पास रांग साइड से पत्नी को बैठा कर ला रहे व्यक्ति को यातायात आरक्षक ने साइड पर चलने की समझाइस दी। लेकिन यह आरक्षक पर महंगा पड़ गया, उस व्यक्ति ने आरक्षक का मोबाइल छीन ली और जमकर गाली-गलौज करने लगा। इसके बाद आरक्षक ने अपनी मोबाइल मांगी तो उसके गाड़ी की चाबी भी व्यक्ति ने निकाल ली। व्यक्ति ने आरक्षक को कहा कि मुझको नियम सिखाते हो जानते हो मैं कौन हूं। आरक्षक व्यक्ति से मिन्नत करता रहा। पीड़ित आरक्षक ने अधिकारियों के निर्देश पर तारबाहर थाने पहुंच मामले की शिकायत की है।

यह भी पढ़ें: दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक की टक्कर से कार में फंसे पति-पत्नी को 4 घंटे बाद बाहर निकाला गया

पुलिस के अनुसार दोपहर में श्रीकांत वर्मा मार्ग पर सीएमडी कॉलेज वाली रूट से रेलवे क्षेत्र कांग्रेस ब्लॉक 4 के अध्यक्ष मोतीलाल थारवानी रांग साइड से अग्रसेन चौक की ओर आ रहे थे। इस दौरान वह आरक्षक को टक्कर मारने से बचा, आरक्षक 999 रामकुमार रजक ने कहा गाड़ी देख कर अपने साइड में चलाइए, एक्सीडेंट हो सकता है। इसके बाद तो कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष मोतीलाल थारवानी का पारा सातवें आसमान पर चला गया। थरवानी आरक्षक रामकुमार को गाली देने लगे। आरक्षक ने गाली देने से मना किया तो साहब सत्ता का रौंब दिखाते हुए मैं कौन हूं यह जानता है कहते हुए मारपीट पर उतारू हो गए।

इसके बाद आरक्षक, सत्ताधारी ब्लॉक अध्यक्ष से मिन्नत करते हुए मोबाइल मांगता रहा लेकिन सत्ता के नशे में चूर व मैं का अहम इतना बड़ा था कि वह कुछ सुनने को तैयार नहीं हुए और आरक्षक पर हाथ भी उठाने का प्रयास करने लगे। सरेराह पुलिस की वर्दी पहने आरक्षक की बेइज्जती का तमाशा लोग देखते रहे व वीडियो बनाते रहे। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के आलाधिकारियों को इसकी जानकारी हुई। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रामकुमार रजक ने तारबाहर थाने में पहुंच मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले में रेलवे क्षेत्र 4 कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष मोतीलाल थारवानी के खिलाफ आईपीसी की धारा 186, 332, 353, 506, 294 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

यह भी पढ़ें: ASI का ट्रांसपोर्टर्स से रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल, SP ने किया सस्पेंड, देखें VIDEO

खड़े लोग बनाते रहे वीडियो
कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष मोतीलाल थारवानी द्वारा यातायात आरक्षक से अभद्र व्यवहार व मारपीट का प्रयास करने की घटना का वहां मौजूद लोगों ने वीडियो बना लिया। पुलिस आरक्षक की सरेराह हो रही बदसलूकी का वीडियो लोगो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वाट्सएप, फेसबुक व इंस्ट्राग्राम में भी अपलोड़ कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी सकते में आ गई।

मोबाइल व शासकीय वाहन की चाबी छीनी
लिंकरोड के पास हुई घटना के वीडियो में साफ दिख रहा है की आरक्षक रामकुमार रजक कांग्रेस नेता से मोबाइल मांग रहा है लेकिन वह आगे चलता जा रहा है, आरक्षक पीछे जाता है तो मोतीलाल उस पर दौड़ कर हमला करने का प्रयास करता है। इस दौरान उसकी शासकीय स्कूटी की चाबी भी छीनने का प्रयास करता दिख रहा है।

बिलासपुर थाना प्रभारी तारबाहर कलीम खान ने बताया, यातायात आरक्षक की शिकायत पर उसके साथ मारपीट का प्रयास व गाली गलौज देने वाले के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया गया है।

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रमोद नायक ने कहा, घटना की जानकारी लगते ही प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, जिले के प्रभारी मंत्री व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ ही अन्य पदाधिकारियों को अवगत कराया गया है। संगठन के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगा।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned