scriptउसलापुर रेलवे स्टेशन में सौंद्रयीकरण का कार्य जोरों पर, न्यूरल आर्ट से सजीं दीवारें | work of beautification in Uslapur railway station in full swing | Patrika News

उसलापुर रेलवे स्टेशन में सौंद्रयीकरण का कार्य जोरों पर, न्यूरल आर्ट से सजीं दीवारें

locationबिलासपुरPublished: Aug 06, 2020 03:16:38 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि उसलापुर रेलवे स्टेशन में कई कार्य एक साथ चल रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से कार्य प्रभावित हुए थे। अनलॉक वन के बाद से निर्माण कार्य को अनुमति मिलने के बाद से कार्य में तेजी आई है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन के बाद उसलापुर रेलवे स्टेशन में न्यूरल आर्ट कार्य चल रहा है।

उसलापुर रेलवे स्टेशन में सौंद्रयीकरण का कार्य जोरों पर, न्यूरल आर्ट से सजीं दीवारें

उसलापुर रेलवे स्टेशन में सौंद्रयीकरण का कार्य जोरों पर, न्यूरल आर्ट से सजीं दीवारें

बिलासपुर. उसलापुर रेलवे स्टेशन में यात्रियों सुविधा के साथ ही सौंदर्यीकरण का कार्य भी जोर शोर से चल रहा है। लगभग 2 लाख की लागत से स्टेशन की बाहरी दीवारों को न्यूरल आर्ट से सजाने संवारने का कार्य चल रहा है। अधिकारियों की मानें तो आने वाले दिनों में उसलापुर रेलवे स्टेशन की सुंदरता यात्रियों को आकर्षित करेगी।

बिलासपुर रेलवे स्टेशन में बढ़ते दबाव को कम करने के उद्देश्य से उसलापुर रेलवे स्टेशन को डेवलप किया जा रहा है। रेलवे प्रबंधन यात्री सुविधा के साथ ही स्टेशन में सौंदर्यीकरण को भी प्राथमिकता दे रहा है। उसलापुर रेलवे स्टेशन पहुंचते ही यात्रियों का स्वागत बिलासपुर की पहचान बिलासा केवटिन की प्रतिमा व विकास के लिए बनाए अन्य सौंदर्यीकरण स्थल, अचानक मार्ग व अन्य कलाकृति के साथ ही बस्तर आर्ट को न्यूरल आर्ट के माध्यम से दीवारों को सजाने-संवारने का काम चल रहा है।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि उसलापुर रेलवे स्टेशन में कई कार्य एक साथ चल रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से कार्य प्रभावित हुए थे। अनलॉक वन के बाद से निर्माण कार्य को अनुमति मिलने के बाद से कार्य में तेजी आई है। बिलासपुर रेलवे स्टेशन के बाद उसलापुर रेलवे स्टेशन में न्यूरल आर्ट कार्य चल रहा है। जल्द ही कार्य पूरा होने के बाद स्टेशन की सुंदरता में चार चांद लग जाएगा।

स्टेशन के अंदर व बाहर हो रहा सौंदर्यीकरण कार्य

उसलापुर रेलवे स्टेशन भवन की बाहरी दीवार की साज सज्जा के साथ स्टेशन के अंदर भी न्यूरल आर्ट की कलाकृति से दीवारों को सजाया जा रहा है। कलाकारों की संगीत कला व वाद्ययंत्र वाली कलाकृति लोगों को आकर्षित करती है। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि स्टेशन में न्यूरल आर्ट से बिलासपुर व आस-पास की मनोहारी सौंदर्य व संस्कृति को प्रदर्शित करने का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो