scriptफिल्म शोले में हेमा के करीब आने के लिए धर्मेंद्र करते थे ये काम, जानिए ये मजेदार किस्सा | Dharmendra and Hema Malini interesting story of film Sholay | Patrika News
बॉलीवुड

फिल्म शोले में हेमा के करीब आने के लिए धर्मेंद्र करते थे ये काम, जानिए ये मजेदार किस्सा

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को लेकर फिल्म शोले से जुड़ा ये किस्सा काफी फेमस है। कहा जाता है कि दोनों के बीच के प्यार की शुरुआत भी इसी फिल्म के सेट से शुरू हुई।

Oct 25, 2021 / 12:35 pm

Archana Pandey

Dharmendra and Hema Malini interesting story of film Sholay

Dharmendra and Hema Malini

नई दिल्ली: सदी की सबसे शानदार फिल्मों में एक हैं (Sholay) शोले। रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy) के निर्देशन में बनी इस फिल्म को आज भी बढ़िया एक्टिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, संगीत, डायरेक्शन और डायलॉग डिलीवरी के लिए याद किया जाता है। इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), धर्मेंद्र (Dharmendra), हेमा मालिनी Hema Malini), जया बच्चन Jaya Bachchan), संजीव कुमार और अमजद खान ने कई अवॉर्ड हासिल किए थे।
आज हम आपको इस फिल्म में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ((Dharmendra and Hema Malini) के रोमांस से जुड़े किस्से के बारे में बता रहे हैं। जिसमें धर्मेंद्र हेमा के करीब आने के लिए ये काम करते थे।
hema_dharmu_1.jpg
जानबूझकर हेमा मालिनी के साथ फिल्माए

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी को लेकर फिल्म शोले से जुड़ा ये किस्सा काफी फेमस है। कहा जाता है कि दोनों के बीच के प्यार की शुरुआत भी इसी फिल्म के सेट से शुरू हुई। फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा की किताब ‘शोले: द मेकिंग ऑफ ए क्लासिक’ में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी इस किस्से के बारे में लिखा गया है। जिसके मुताबिक धर्मेंद्र शूटिंग के दौरान जानबूझकर हेमा मालिनी के साथ फिल्माए जा रहे सीन को खराब करते थे, ताकि उन्हें दोबारा उन सीन को शूट करने का मौका मिले और वो हेमा के करीब जा सकें।
hema_dharm3.jpg
मुझे इस बात का मालूम नहीं था

जब इस किस्से को लेकर फिल्मकार रमेश सिप्पी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का मालूम नहीं था लेकिन मुझे खुशी है कि इस ऐतिहासिक फिल्म के साथ एक बॉलीवुड लव स्टोरी की शुरुआत हुई। वहीं, 2018 में एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया था कि “मैंने कभी इस बात का जिक्र नहीं किया लेकिन जब खुद अमिताभ ने इसे कहना शुरू किया तो मैं बताता हूं कि हां मैंने उन्हें शोले का रोल दिलाने में मदद की।
यह भी पढ़ें

ये तो शक्ल से ही गुंडा है- जब शत्रुघ्न सिन्हा को होने वाली सास ने कर दिया था रिजेक्ट

hema_dharm1.jpg
उनके मुताबिक शोले में जय वाला रोल शुरू में शत्रुघ्न सिन्हा को ऑफर किया गया था। उन्होंने आगे बताया कि जब धर्मेंद्र ने उनसे पूछा कि क्यों उन्होंने ये रोल अमिताभ बच्चन को दिलाया तो उन्होंने कहा कि यार कुछ समझ नहीं आता, वो पहले आया, सोचा चलो बेचारे को दे दो।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / फिल्म शोले में हेमा के करीब आने के लिए धर्मेंद्र करते थे ये काम, जानिए ये मजेदार किस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो