scriptलॉकडाउन में आर्थिक तंगी की मार झेल रहा ये एक्टर ठेले पर फल बेचने को हुआ मजबूर, Ayushmann Khurrana के साथ कर चुका है काम | Financial crisis in lockdown forced actor to sell fruits | Patrika News

लॉकडाउन में आर्थिक तंगी की मार झेल रहा ये एक्टर ठेले पर फल बेचने को हुआ मजबूर, Ayushmann Khurrana के साथ कर चुका है काम

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2020 10:18:22 am

Submitted by:

Pratibha Tripathi

एक्टर सोलंकी दिवाकर (Solanki Diwakar) ने किया फिल्म ड्रीम गर्ल (Dream Girl) और फिल्म सोनचिड़िया (Sonchiriya) में काम..
हिट फिल्म में अभिनय कर चुका ये एक्टर सड़कों पर बेच रहा फल

actor solanki diwakar selling fruits during lockdown

actor solanki diwakar selling fruits during lockdown

नई दिल्ली। पूरे देश में तेजी से फैल रहा कोरोनावायरस का सक्रमंण दुनिया के लिये काफी बड़ा चैलेज बन चुका है। लोग इस महामारी से बचने के लिए घरों के अंदर रहने को मजबूर हो गए हैं। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब लॉकडाउन (Lockdown) का चौथा चरण चल रहा है जिससे लोगों के लिए आर्थिक परेशानी और अधिक बढ़ गई है। उद्योग धंधो से लेकर बॉलीवुड (Bollywood) भी इससे अछूता नहीं है। ऐसे में सबसे बड़ी मार उन लोगों पर पड़ी है जो छोटे-मोटे काम करके अपनी जिंदगी बसर कर रहे हैं। इन्हीं के बीच एक ऐसा शख्स भी सामने आया है जो आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म में काम करने के बाद आज बदहाली की जिंदगी जीने को मजबूर हो चुका है, और सड़कों पर फल बेचकर अपना गुजारा कर रहा है।

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म ड्रीम गर्ल (Dream Girl) और सोनचिड़िया (Sonchiriya) में नजर आए एक्टर सोलंकी दिवाकर (Solanki Diwakar) को भले ही कम लोग जानते हैं, लेकिन फिल्मों में देखकर आपका किरदार याद आ जाएगा। लॉकडाउन की वजह से बॉलीवुड की शूंटिग बंद हो चुकी है जिसके चलते अब यह एक्टर आर्थिक तंगी की मार झेल रहा है। और अपने परिवार को भूख से बचाने के लिए दिल्ली की सड़कों पर फल बेचना शुरू कर दिया है।

एक इंटरव्यू के दौरान सोलंकी दिवाकर (Solanki Diwakar) में बताया कि लॉकडाउन की वजह से मुझे काफी परेशानी हो रही थी, घर पर आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। मुझे मकान का किराया देना है और अपने परिवार का पेट भी पालना है। इसलिए मैंने फल बेचना शुरू कर दिया है।

उन्होंने बताया कि वो अगली फिल्म में ऋषि कपूर के साथ एक छोटा सा रोल करने वाले थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से ना केवल शूटिंग रुक गई, बल्कि वो भी दुनिया को अलविदा कह गए। सोलंकी ने कहा कि उन्हें इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि वो उनके साथ काम नहीं कर पाए।

आगरा के रहने वाले सोलंकी पिछले 25 सालों से दिल्ली में रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि वो रोज 4 बजे सुबह उठते हैं ताकि वहां की ओखला मंडी से लाकर फलों की बिक्री कर सकें। ओखला दिल्ली की बड़ी थोक फल मंडी है। एक्टर इन दिनों हो रही दिक्क्तो का सामना और भी अलग तरह का काम करके कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो