scriptस्क्रीन पर ही नहीं परिवार के भी रियल हीरो हैं ऋतिक रोशन, जानें उनकी फैमिली बॉन्डिंग | Hrithik Roshan Birthday: Hrithik roshan bonding with Family | Patrika News

स्क्रीन पर ही नहीं परिवार के भी रियल हीरो हैं ऋतिक रोशन, जानें उनकी फैमिली बॉन्डिंग

locationमुंबईPublished: Jan 10, 2020 12:52:38 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

Hrithik Roshan Birthday: ऋतिक रोशन ने न सिर्फ रूमानी भूमिकाओं से बल्कि अपनी माचोमैन छवि से भी दर्शकों को दीवाना बनाया है।

hrithik roshan

hrithik roshan

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने न सिर्फ रूमानी भूमिकाओं से बल्कि अपनी माचोमैन छवि से भी दर्शकों को दीवाना बनाया है। 10 जनवरी, 1974 को मुंबई में जन्मे ऋतिक को अभिनय कला विरासत में मिली। उनके पिता राकेश रोशन जानेमाने फिल्मकार और अभिनेता हैं जबकि दादा रोशन ने संगीत के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। ऋतिक ने बतौर बाल कलाकार ‘आशा’, ‘आपके दीवाने’, ‘आसपास’ और ‘भगवान दादा’ जैसी फिल्मों में काम किया। लीड हीरोे के रूप में वे वर्ष 2000 में पिता के बैनर तले बनी रोमांटिक फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में नजर आए। यह फिल्म सुपरहिट हुई। वे सिर्फ पर्दे के ही हीरो नहीं हैं बल्कि अपने परिवार के भी हीरो हैं। वे फैमिली को भी पूरा समय देते हैं। यहां तक की तलाक के बाद भी वे सुजैन और बच्चों के साथ समय बिताते हैं।

बचपन में हकलाते थे
ऋतिक को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। हालांकि उन्हें हकलाने की बीमारी थी। यह कमी उनके एक्टिंग कॅरियर में बाधा बन सकती थी लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इस कमी को दूर कर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई।

स्क्रीन पर ही नहीं परिवार के भी रियल हीरो हैं ऋतिक रोशन, जानें उनकी फैमिली बॉन्डिंग

फैमिली के साथ बिताते हैं समय
ऋतिक ने वर्ष 2000 में सुजैन खान से शादी की। इनके दो बच्चे हैं रेहान और रिधान। वर्ष 2014 में इस कपल ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। हालांकि तलाक के बाद भी दोनों अच्छे दोस्त हैं और अक्सर साथ में स्पॉट किए जाते हैं। दोनों बच्चों के साथ डिनर डेट पर देखे जाते हैं। जब भी ऋतिक को अपने बिजी शेड्यूल से समय मिलता है तो वे सुजैन और दोनों बेटों के साथ घूमने जाते हैं। इन दिनों ये लोग फ्रांस में छुट्टियों का लुत्फ उठा रहे हैं।

पिता से दोस्त जैसा रिश्ता
पापा राकेश रोशन के साथ ऋतिक का रिश्ता काफी खास है। दोनों एक दूसरे के बेहद करीब हैं। जब भी ऋतिक पर कोई परेशानी आई तो उन्होंने बेटे को सपोर्ट किया है। वहीं ऋतिक ने भी कंधे से कंधा मिलाकर पिता का साथ दिया है। पिछले दिनों राकेश रोशन को कैंसर हो गया था। इस दौरान बेटे ने उनका पूरा साथ दिया। राकेश रोशन ने कहा था कि जब उन्हें और परिवार को इस बीमारी के बारे में पता चला तो वे घबराए नहीं बल्कि इसे ठीक करने की कोशिश में जुट गए। ऋतिक अपना सारा काम छोड़कर पिता के साथ खड़े रहे।

मां और बहन से अच्छी बॉन्डिंग
बहन सुनैना और मां पिंकी से भी एक्टर की बहुत अच्छी बॉन्डिंग है। पिछले दिनों उन्होंने बताया था कि मां को उनकी फिल्म सुपर 30 इतनी पंसद आई कि उन्होंने 9 बार सिनेमाघर में जाकर वह फिल्म देखी। वहीं बहन सुनैना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो गई थी तो उससे लड़ने की ताकत भाई और पिता से मिली।

स्क्रीन पर ही नहीं परिवार के भी रियल हीरो हैं ऋतिक रोशन, जानें उनकी फैमिली बॉन्डिंग

फिटनेस फ्रीक
ऋतिक फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। रोजाना सुबह जिम जाना उनकी दिनचर्या में शामिल है। कई बार वे अपने मां—पाप के साथ भी एक्सरसाइज करते नजर आते हैं। वे बहुत अच्छे डांसर भी हैं। लड़कियां उनकी बॉडी और डांस की दीवानी हैं। खाने के मामले में वे बहुत सावधानी बरतते हैं। वे अपने डाइट चार्ट के अनुसार ही भोजन लेते हैं। कुछ समय पहले ही उनकी फिल्म ‘सुपर 30’ रिलीज हुई। इस मूवी के लिए उन्हें अपना वजन बढ़ाना पड़ा था। इसके तुरंत बाद वे ‘वॉर’ की शूटिंग में वयस्त हो गए थे। इसमें उनको मस्कुलर बॉडी चाहिए थी। लोग उनका बॉडी ट्रांसर्फोमेशन देखकर हैरान रह गए थे।

कृष 4 में आएंगे नजर
ऋतिक जल्द ही सुपरहीरो सीरीज ‘कृष’ के चौथे पार्ट में नजर आएंगे। बता दें कि इससे पहले के तीनों पार्ट सुपरहिट हुए हैं। उनका ये सुपरहीरो वाला रूप बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको पसंद आया। हाल ही राकेश रोशन ने बताया कि कृष 4 की स्क्रिप्ट पर काम जारी है और जल्द ही ऋतिक दर्शकों के चहेते किरदार में नजर आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो