कभी बी-ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं मान्यता, बनना चाहती थीं बड़ी हीरोइन.. ऐसी है संजय दत्त की पत्नी की रियल लाइफ स्टोरी

By: Neha Gupta
| Published: 16 Jan 2021, 07:42 PM IST
कभी बी-ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं मान्यता, बनना चाहती थीं बड़ी हीरोइन.. ऐसी है संजय दत्त की पत्नी की रियल लाइफ स्टोरी
Sanjay Dutt and Maanyata Dutt

  • संजय दत्त से कुछ इस तरह हुई थी मान्यता दत्त की मुलाकात
  • कभी आइटम गर्ल थीं मान्यता दत्त
  • करियर के लिए डाला था नाम

नई दिल्ली | बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पत्नी मान्यता दत्त (Maanyata Dutt) इन दिनों अपने पति का प्रोडक्शन हाउस संभाल रही हैं। मान्यता फिल्मों से दूर ही रहती हैं लेकिन अपनी दिलकश अदाओं से वो हमेशा फैंस का दिल जीतती हैं। मान्यता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और बोल्ड अंदाज में तस्वीरें भी शेयर करती हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा था जब मान्यता बी-ग्रेड फिल्मों में काम करने लगी थीं। इसके अलावा वो आइटम नंबर भी किया करती थीं। हालांकि संजय का हाथ थामने के बाद मान्यता की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। मान्यता की जिंदगी के ऐसे कई किस्से हैं जिनसे शायद आप वाकिफ नहीं होंगे।

रामायण बनाने वाले रामानंद सागर की परपोती ने बोल्डनेस की पार की सारी हदें, टॉपलेस और बिकिनी फोटोज से लगाई आग

दरअसल, मान्यता जन्म से मुस्लिम हैं और उनका असली नाम दिलनवाज शेख हैं। मान्यता अपना करियर बनाने के लिए दुबई से मुंबई आई थीं। यहां उन्होंने पहले कुछ छोटे मोटे रोल किए और अपना नाम सारा रख लिया। उसके बाद उन्हें प्रकाश झा ने फिल्म गंगाजल में एक आइटम नंबर दे दिया। इस गाने के बाद उन्होंने अपना नाम मान्यता रख लिया। उन्हें लगा था कि वो आइटम सॉन्ग के बाद उन्हें फिल्में मिलने लगेंगी। हालांकि मान्यता को फिर भी किसी बड़ी फिल्म से ऑफर नहीं मिलें। इसके बाद उन्होंने बी-ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

संजय से मान्यता की है दूसरी शादी

मान्यता ने पहले मिराज उर रहमान से शादी की थी। हालांकि कुछ वक्त बाद उनका तलाक हो गया था। मान्यता बॉलीवुड में बड़ी एक्ट्रेस बनना चाहती थीं हालांकि उनका ये सपना पूरा नहीं हो पा रहा था। मान्यता पर तब दुखों का पहाड़ टूट पड़ा जब उनके पिता का निधन हो गया। इस कारण मान्यता को अपने एक्टिंग करियर से हटकर पिता के बिजनेस पर भी ध्यान देना पड़ा। मान्यता की जिंदगी में संजय दत्त की एंट्री उस वक्त हुई जब उन्होंने उनकी फिल्म Lovers Like Us राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए। इसके बाद से मान्यता किसी को बिना बताए संजय से मिलने लगीं। वो उनके लिए खाना बनाकर ले जाया करती थीं। साथ ही संजय के परिवार के बारे में भी मान्यता बहुत सोचती थीं। मान्यता की इसी अदा पर संजय फिदा हो गए और उन्होंने शादी करने का फैसला किया। साल 2008 में संजय दत्त ने परिवार के नाखुश होने के बाद भी मान्यता से शादी की। उस वक्त मान्यता सिर्फ 29 साल की थीं जबकि 50 साल के थे। शादी के बाद मान्यता ने एक्टिंग करियर को पूरी तरह से अलविदा कह दिया।