बड़ी दुर्घटना में जान से हाथ धो बैठी थी 'सूर्यवंशम' की एक्ट्रेस, जानें टीवी पर बार-बार क्यों दिखाई जाती है फिल्म
Riya Jain
Publish: Apr, 17 2019 11:21:54 (IST) | Updated: Apr, 17 2019 11:21:55 (IST)
बड़ी दुर्घटना में जान से हाथ धो बैठी थी 'सूर्यवंशम' की एक्ट्रेस, जानें टीवी पर बार-बार क्यों दिखाई जाती है फिल्म

फिल्म 'Sooryavansham' को टीवी पर बार-बार क्यों दिखाया जाता है। यहां जानें असल वजह...

Soundarya Death Anniversary: बॅालीवुड इंडस्ट्री के महानायक Amitabh Bachchan और soundarya की फिल्म 'Sooryavansham' से कौन वाकिफ नहीं है। 21 मई, 1999 को रिलीज हुई यह फिल्म बुरी तरह फ्लॅाप हो गई थी। लेकिन टीवी पर यह मूवी बेहद हिट साबित हुई। आज फिल्म रिलीज के इतने साल बाद भी इसे लगातार टीवी पर दिखाया जाता है। क्या आप जानते हैं सौंदर्या ने इस मूवी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने मूवी में अमिताभ बच्चन की पत्नी का रोल निभाया था। लेकिना सौंदर्या का आज ही के दिन, महज 31 साल की उम्र में निधन हो गया था। एक्ट्रेस की मौत 2004 में हुई थी।

 

soundarya-death-anniversary-why-sooryavansham-most-telecast-movie-on

सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने करीमनगर जा रही थीं, तभी बेंगलुरू के जक्कुर एयरफील्ड से उड़ान भरकर जब हेलीकॉप्टर 100 फीट तक पहुंचा तभी क्रैश हो गया। हादसे में सौंदर्या, उनके भाई और दो अन्य लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के वक्त सौंदर्या सात महीने प्रेग्नेंट थीं।

 

soundarya-death-anniversary-sooryavansham

उनके स्टारडम की वजह से लोग उन्हें 'मॉडर्न तेलुगू सिनेमा की सावित्री' तक कहते थे। हिंदी भाषी क्षेत्रों में सौंदर्या को लोग 'सूर्यवंशम' के जरिए जानते हैं। वैसे हमेशा लोगों के मन में यह सवाल रहता है की आखिर 'सूर्यवंशम' फिल्म को टीवी पर बार-बार क्यों दिखाया जाता है।

 

soundarya-death-anniversary

एक बार तो खुद अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा था, 'ऐसे कई लोगों से मिला हूं जो इस फिल्म को पसंद करते हैं।' इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी बताया कि 'सूर्यवंशम' ग्रामीण भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है।

इसके पीछे का कारण यह है की सेटमैक्स चैनल ने 'सूर्यवंशम' की रिलीज के वक्त इसके प्रसारण के राइट्स 100 साल के लिए खरीद लिए थे। यही कारण है कि अमिताभ बच्चन और सौंदर्या की ये फिल्म बार-बार टीवी पर दिखाई देती है।