Sushant Singh Rajput की मौत की जांच कौन करेगा? सुप्रीम कोर्ट में आज होगा फैसला

By: Sunita Adhikari
| Published: 05 Aug 2020, 10:41 AM IST
Sushant Singh Rajput की मौत की जांच कौन करेगा? सुप्रीम कोर्ट में आज होगा फैसला
supreme court

  • एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने पटना (Patna) में दर्ज उनके खिलाफ केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस पर आज कोर्ट सुनवाई करेगा।

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में जांच कौन करेगा इस पर आज फैसला हो सकता है। एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने पटना (Patna) में दर्ज उनके खिलाफ केस को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस पर आज कोर्ट सुनवाई करेगा। रिया पर दर्ज एफआईआर में खुदकुशी के लिए उकसाने सहित कई गंभीर आरोप लगे हैं।

सुशांत के पिता केके सिंह (Sushant's Father KK Singh) द्वारा पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के बाद बिहार पुलिस (Bihar Police) भी इस केस की जांच कर रही है। वहीं, पहसे से जांच करती आ रही मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बीच जोर आजमाइश जारी है। बिहार पुलिस का आरोप है कि मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची टीम का सहयोग नहीं किया। दूसरी तरफ, मुंबई पुलिस का कहना है कि मूल घटना मुंबई में हुई थी, इसलिए बिहार पुलिस को इस मामले में जांच का कोई अधिकार नहीं है।

बता दें कि इस केस को लेकर मुंबई पुलिस सवालों के घेरे में है। सुशांत के पिता ने भी मुंबई पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए बिहार सरकार से सीबीआई जांच की मांग की। जिसके बाद नीतीश सरकार ने मंगलवार को सीबीआई जांच की अधिसूचना जारी की। लेकिन महाराष्ट्र सरकार इस केस को सीबीआई को सौंपने के विरोध में है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई (Mumbai) स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। जिसके बाद शुरुआत में मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया। इसके तहत पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों से पूछताछ भी की। जिसमें सुशांत के परिवार वाले, करीबी दोस्त और फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) के लोग शामिल हैं। लेकिन इसके बावजूद मुंबई पुलिस के हाथ कोई ठोस सबूत नहीं लगा। जिसके बाद पटना में एफआईआर होने के बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है।

Show More