scriptएक दशक बाद फिल्मों में दिखेंगी ये खूबसरत अभिनेत्रियां, एक ने तो लिया 13 साल का ब्रेक | Sushmita sen, pooja bhatt and Shilpa sheety come back movies | Patrika News

एक दशक बाद फिल्मों में दिखेंगी ये खूबसरत अभिनेत्रियां, एक ने तो लिया 13 साल का ब्रेक

locationमुंबईPublished: Dec 19, 2019 01:04:23 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

पिछले कुछ वर्षों में बदलाव देखने को मिले हैं। विवाहित अभिनेत्रियां मां बनने के बाद भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं या कमबैक कर रही हैं।

Shilpa shetty pooja bhatt

Shilpa shetty pooja bhatt

बॉलीवुड में शुरू से यह देखने को मिला है कि शादी के बाद ज्यादातर एक्ट्रेसेस फिल्मों से दूरी बना लेती हैं। हाल ही पूनम ढिल्लो ने एक इवेंट के दौरान इस बारे में कहा भी था कि पहले शादीशुदा एक्ट्रेसेस को काम बहुत मुश्किल से मिलता था। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में बदलाव देखने को मिले हैं। विवाहित अभिनेत्रियां मां बनने के बाद भी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं या कमबैक कर रही हैं। माधुरी दीक्षित, जूही चावला, काजोल, प्रीति जिंटा और मनीषा कोइराला जैसी एक्ट्रेसेस ने सालों बाद फिल्मों में कमबैक किया। अब 80—90 के दशक की कुछ मशहूर अभिनेत्रियां इंडस्ट्री में अपनी दूसरी पारी खेलने की तैयारी कर रही हैं। शिल्पा शेट्टी पिछले कुछ समय से छोटे पर्दे पर नजर आ रही हैं। वे रियलिटी शोज में जज बनकर आ चुकी हैं लेकिन इन दिनों वे बडे पर्दे पर अपनी वापसी को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। इनके अलावा उन्ही के दौर की एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और पूजा भट्ट भी फिल्मों में करीब 1 दशक बाद वापसी कर रही हैं।

 

एक दशक बाद फिल्मों में दिखेंगी ये खूबसरत अभिनेत्रियां, एक ने तो लिया 13 साल का ब्रेक

सुष्मिता सेन
बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार रहीं पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन भी जल्द ही फिल्मों में कमबैक करने जा रही हैं। हाल ही एक्ट्रेस ने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इसका ऐलान किया। वे करीब एक दशक बाद मूवी में नजर आएंगी। हालांकि अभिनेत्री ने ये नहीं बताया कि वे किस प्रोजेक्ट के साथ कमबैक कर रही हैं। सोशल मीडिया एक्टिव रहने वाली सुष्मिता ने अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘मैं हमेशा उस प्यार की प्रशंसक रही हूं, जिसमें धैर्य होता है। इस खूबी की वजह से मैं अपने प्रशंसकों की फैन हूं। उन्होंने 10 साल तक पर्दे पर मेरी वापसी का इंतजार किया। इस दौरान वे मुझे हर कदम पर प्रेरित करते रहे, वो भी बिना किसी शर्त के। मैं सिर्फ आपके लिए लौट रही हूं।’ बता दें कि सुष्मिता आखिरी बार 2010 में आई फिल्म ‘नो प्रॉब्लम’ में नजर आई थीं, जिसे अनीस बज्मी ने डायरेक्ट किया था। अनिल कपूर, संजय दत्त और अक्षय खन्ना भी फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में थे।

एक दशक बाद फिल्मों में दिखेंगी ये खूबसरत अभिनेत्रियां, एक ने तो लिया 13 साल का ब्रेक

पूजा भट्ट
दिल है कि मानता नहीं, जख्म, चाहत, तमन्ना, डैडी, बॉर्डर जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ चुकीं अभिनेत्री पूजा भट्ट भी 11 साल बाद फिल्मों में वापसी करने जा रही हैं। वे ‘सड़क 2’ से कमबैक कर रही हैं। इसका निर्देशन उनके पिता महेश भट्ट कर रहे हैं। फिल्म में आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त भी अहम किरदारों में नजर आएंगे। ये फिल्म अगले साल सिनेमाघरों में रिलीज हो सकती है। पूजा को पिछली बार फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ में देखा गया था, जो साल 2009 में रिलीज हुई थी। इसमें उनके अलावा अभिनेता सैफ अली खान लीड रोल में नजर आए थे।

एक दशक बाद फिल्मों में दिखेंगी ये खूबसरत अभिनेत्रियां, एक ने तो लिया 13 साल का ब्रेक

शिल्पा शेट्टी
एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी इन दिनों अपनी कमबैक फिल्म ‘निकम्मा’ के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। फिल्म का निर्देशन साबिर खान कर रहे हैं। एक्टर अभिमन्यु दसानी भी फिल्म में मुख्य किरदार निभाते नजर आएंगे। कुछ समय पहले ही मूवी की शूटिंग शुरू हुई है। इसका साथ ही रिलीज डेट की घोषणा भी कर दी गई है। यह फिल्म अगले वर्ष 5 जून को रिलीज होगी। शिल्पा पिछली बार 2007 में आई फिल्म ‘अपने’ में दिखाई दी थीं। बड़े पर्दे से 13 साल लंबे ब्रेक पर एक्ट्रेस ने कहा,’मैं फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हूं और चाहे कहीं भी रहूं हमेशा इसका हिस्सा रहूंगी। जब आप लाइमलाइट को मिस करते हैं तो आपको फिल्म इंडस्ट्री की याद आती है। आपको अचानक लगता है कि आप कुछ हार रहे हैं और लोग आपको भूल रहे हैं। मैंने ऐसा कभी महसूस नहीं किया क्योंकि मैं लगातार टीवी पर काम कर रही थी। मैंने फिल्मों से दूरी अपनी मर्जी से बनाई थी।’

एक दशक बाद फिल्मों में दिखेंगी ये खूबसरत अभिनेत्रियां, एक ने तो लिया 13 साल का ब्रेक

इस वर्ष इन एक्ट्रेसेस ने की वापसी
2019 में 70—80 के दशक की कुछ अभिनेत्रियों ने सिनेमाजगत में वापसी की। राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म ‘सौतन’ में अहम किरदार निभाने वाली पदि्मनी कोल्हापुरे पिछले दिनों रिलीज हुई फिल्म ‘पानीपत’ में नजर आई थीं। मल्टी स्टारर इस पीरियड ड्रामा में उन्होंने गोपिका बाई का किरदार निभाया। बीते जमाने की ग्लैमरस अदाकारा जीनत अमान भी लंबे ब्रेक के बाद इसी फिल्म में दिखाई दी थीं। उन्होंने सकीना बेगम का रोल निभाया। इसी वर्ष प्रदर्शित हुई फिल्म ‘बदला’ से अमृता सिंह ने कमबैक किया। इसमें वे रानी कौर की भूमिका में थीं। फिल्म में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू लीड रोल में थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो