सिने जगत को एक ओर झटका, मशहूर अभिनेता का निधन

By: Shaitan Prajapat
| Published: 06 Dec 2020, 12:52 PM IST
सिने जगत को एक ओर झटका, मशहूर अभिनेता का निधन
Ravi Patwardhan

सिनेमा जगत से एक और बुरी खबर आ रही हैं। हिंदी और मराठी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता रवि पटवर्धन Ravi Patwardhan का निधन हो गया है। 83 वर्षीय एक्‍टर की कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत हो गया। 6 सितंबर, 1937 तो जन्मे रवि पटवर्धन ने रविवार सुबह आखिरी सांस ली।

नई दिल्ली। सिनेमा जगत से एक और बुरी खबर आ रही हैं। हिंदी और मराठी फिल्‍मों के मशहूर अभिनेता रवि पटवर्धन Ravi Patwardhan का निधन हो गया है। 83 वर्षीय एक्‍टर की कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत हो गया। 6 सितंबर, 1937 तो जन्मे रवि पटवर्धन ने रविवार सुबह आखिरी सांस ली। खबरों की मानें तो शनिवार (5 दिसंबर) शाम से ही रवि पटवर्धन को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद की एक्टर की तबीयत में कोई सुधार नहीं आया जिसका बाद आज उनका निधन हो गया। अभिनेता अपने पीछे अपनी पत्नी, दो बच्चों, बहू, बेटी, दामाद और पोते-पोतियों को छोड़ गए हैं।


यह भी पढ़े :— Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर से जुड़ी 10 दिलचस्प बातें

 

मार्च में भी पड़ा था दिल का दौरा
एक रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता को इस साल मार्च में भी दिल का दौरा पड़ा था। हालांकि वह ठीक हो गए थे। वह अंकुश (हिंदी), आश्वा अस्य सुवा (मराठी), उम्बर्था (मराठी), तेजाब (हिंदी), और ज्योतिबा फुले (मराठी) जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। वह मराठी सीरियल अग्‍गाबाई सासुबाई में भी नजर आए थे। इस शो के डायरेक्‍टर ने रवि पटवर्धन की एक फोटो शेयर करते हुए उन्‍हें भावभीनी श्रद्धाजंलि दी है। उन्‍होंने कैप्‍शन में लिखा, 'सोम्या...... कोबडीच्या ......... चप्पलचोर कोण बोलणार आता।'

 

यह भी पढ़े :— बॉलीवुड से कम नहीं साउथ की ये एक्ट्रेसेस, कैटरीना-जैकलीन को देती है कड़ी टक्कर

150 से भी ज्यादा ड्रामा और 200 से अधिक फिल्मों में किया काम
रवि पटवर्धन ने न सिर्फ मराठी फिल्मों में बल्कि हिंदी फिल्मों और सीरियल्स में अभी काम किया था। वे आखिरी बार मराठी सीरियल में एक दादा का रोल निभाते नजर आए थे। दमदार अभिन्य से बल पर इंडस्ट्री में अपनी एक ख़ास जगह बनाने वाले रवि ने अपने कॅरियर में 150 से भी ज्यादा ड्रामा और 200 से अधिक फिल्मों में काम किया था। जिसमें उन्होंने पुलिस अफसर, गांव के सरपंच, पिता, दाद हर तरह का रोल किया।