scriptजब अमिताभ बच्चन की बेइज्जी बर्दाश्त नहीं कर पाईं जया बच्चन, राजेश खन्ना को दिया था जबरदस्त जवाब | when rajesh khanna insulted amitabh bachchan jaya bachchan got angry | Patrika News

जब अमिताभ बच्चन की बेइज्जी बर्दाश्त नहीं कर पाईं जया बच्चन, राजेश खन्ना को दिया था जबरदस्त जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2021 12:45:34 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

अमिताभ बच्चन के आने के बाद राजेश खन्ना का करियर डगमगाने लगा था। कहा जाता है कि एक बार जया बच्चन ने राजेश खन्ना को ऐसी बात कह दी थी, जो बाद में सच हो गई।

amitabh_bachchan.jpg

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan Rajesh Khanna

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना को इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार कहा जाता है। आज तक उनके जैसा स्टारडम किसी भी स्टार को नहीं मिल पाया है। उन्होंने एक साथ लगातार 15 हिट फिल्में दी थी, जिसका रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है। उस दौर में राजेश खन्ना को लेकर बेहद दीवानगी थी। लड़कियां उनपर अपनी जान छिड़कती थीं। लेकिन अमिताभ बच्चन के आने के बाद राजेश खन्ना का करियर डगमगाने लगा था। कहा जाता है कि एक बार जया बच्चन ने राजेश खन्ना को ऐसी बात कह दी थी, जो बाद में सच हो गई।
अपमान बर्दाश्त नहीं कर पाईं जया
दरअसल, राजेश खन्ना ने एक बार अमिताभ बच्चन का अपमान कर दिया था। जिसके बाद जया का पारा बढ़ गया था और उन्होंने राजेश खन्ना से कहा कि एक दिन देखना अमिताभ कहां होंगे और आप कहां रह जाएंगे।
ये भी पढ़ें: इन 3 स्टार्स के ठुकराने के बाद अमिताभ के हाथ लगी थी जंजीर, एक डर के चलते बिग बी हो गए थे बीमार

amitabh_bachchan_1.jpg
अमिताभ बच्चन का मजाक उड़ाते थे राजेश खन्ना
ये उन दिनों की बात है जब राजेश खन्ना अपनी सफलता के चरम पर थे। उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता था और अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में कदम रखा ही था। उस वक्त पहले से ही कई दिग्गज अभिनेता थे। उस वक्त अमिताभ बच्चन को एक सामान्य एक्टर के तौर पर ही जाना जाता था। इस बीच राजेश खन्ना और जया बच्चन फिल्म बावर्ची की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म में राजेश खन्ना लीड रोल में थे और जया उनकी हीरोइन थीं। उस समय अमिताभ और जया का अफेयर भी चल रहा था। कहा जाता है कि शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना अक्सर अमिताभ और जया के अफेयर को लेकर काफी उल्टा सीधा कहते रहते थे। जया के सामने ही अमिताभ का मजाक उड़ाते थे। ये बात जया को काफी बुरी लगती थी।
ये भी पढ़ें: जब सलमान के ऐश्वर्या, संगीता बिजलानी और सोमी अली से रिलेशन पर सलीम खान ने दिया रिएक्शन

जया ने गुस्से में कही बात
ऐसे में एक दिन जया बच्चन का पारा चढ़ गया। वह अमिताभ बच्चन की और बेइज्जती बर्दाश्त नहीं कर पाईं और उन्हें राजेश खन्ना को खरी-खोटी सुना दी। जया बच्चन ने गुस्से में राजेश खन्ना से कहा था, “देखना एक दिन ये आदमी कितना बड़ा स्टार होगा और जो आदमी खुद को खुदा समझता है, वो कहीं का नहीं रहेगा।” कहते हैं कि अगर कोई दिल से दुखी हो और उसके मुंह से कोई बात निकल जाए तो वह सच हो जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ राजेश खन्ना के साथ। उनके मुंह से निकली बात आगे चलकर सच हो गई। एक वक्त ऐसा भी आ गया जब इंडस्ट्री पर अमिताभ बच्चन राज करने और राजेश खन्ना का करियर ढलता चला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो