मजाक-मजाक में किशोर की तीसरी पत्नी बन गई थी ये एक्ट्रेस, मिथुन की मोहब्बत में देने चली थी अपनी जान, तलाक लेकर की शादी
Bhup Singh
Publish: Aug, 13 2019 09:35:15 (IST) | Updated: Aug, 13 2019 10:12:21 (IST)
मजाक-मजाक में किशोर की तीसरी पत्नी बन गई थी ये एक्ट्रेस, मिथुन की मोहब्बत में देने चली थी अपनी जान, तलाक लेकर की शादी
yogeeta bali

योगिता ने मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के लिए किशोर कुमार को तलाक दिया था। आइए जानते हैं उनके बर्थडे के मौके पर मिथुन और योगिता की लव स्टारी के बारे में...

1960 और 1970 के दशक में अपनी एक्टिंग के जलवे बिखरने वाली एक्ट्रेस योगिता बाली आज यानी 13 अगस्त को अपना 67वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। योगिता बाली, गीता बाली की भांजी और किशोर कुमार की पूर्व तीसरी पत्नी और अभिनेता मिथुन चक्रवती की पत्नी हैं। उनका जन्म 13 अगस्त को मुंबई में हुआ था। उनकी लास्ट फिल्म 'आखिरी बदला' 1989 में आई थी। योगिता ने मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के लिए किशोर कुमार को तलाक दिया था। आइए जानते हैं उनके बर्थडे के मौके पर मिथुन और योगिता की लव स्टारी के बारे में...

yogeeta bali

1979 में मिथुन से रचाई शादी
बता दें कि योगिता बाली, किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थीं, लेकिन शादी के दो साल बाद उन्हें तलाक देखकर साल 1979 में मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली। दोनों के शादी रचाने के बाद किशोर कुमार बहुत नाराज हुए थे। जिसके बाद किशोर कुमार ने मिथुन चक्रवर्ती के लिए गाना छोड़ दिया था। मिथुन और योगिता की शादीशुदा में जिंदगी में भूचाल उस समय आया जब मिथुन चक्रवतीं के साथ श्रीदेवी का नाम जुड़ा। रिपोर्ट्स की मानें तो मिथुन ने गुपचुप श्रीदेवी से शादी कर ली थी। जब ये बात गीता बाली को पता चली तो उन्होंने एक बहुत सारी दवाईयां खा ली थी, जिस वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। इस हादसे के बाद मिथुन को मजबूरन योगिता बाली के पास वापस लौटना पड़ा।

मिथुन और श्रीदेवी के संबंध के बारे में जानती थीं योगिता
योगिता बाली ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनको मिथुन की दूसरी शादी के बारे में पता था। उन्होंने श्रीदेवी को मिथुन की दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया था। जब श्रीदेवी ने मिथुन से योगिता को छोड़ने के लिए कहा था और उनके मना करने के बाद श्रीदेवी, मिथुन से अलग हो गईं।

yogeeta bali

योगिता के 3 बेटे और एक बेटी है
योगिता और मिथुन के 3 बेटे हैं। एक बेटी जो उन्होंने गोद लिया था, जिसे कोई कूड़े दान में फेंक कर चला गया था। इनके बच् चों के नाम महाक्षय चक्रवर्ती, दिशानी चक्रवर्ती, उषमय चक्रवर्ती और नमाषी चक्रवर्ती हैं।